गोरखपुर पहुंचे CM योगी ने वाटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का किया शिलान्यास, रामगढ़ ताल में की बोटिंग

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 12:15 PM (IST)

गोरखपुरः दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले दिन बीजेपी की नवगठित क्षेत्रीय कार्यकारिणी के साथ बैठक की। जिसके बाद रामगढ़ताल क्षेत्र में वाटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का शिलान्यास और जेट्टी का लोकार्पण किया। इस दौरान राज्य सरकार की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी भी मौजूद रही।

सबसे खास बात यह कि इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 5 मिनट तक बोटिंग भी की।बोटिंग की यह तस्वीर ट्विटर पर वायरल हो रही है। गौरतलब है ताल को पर्यटन की दृष्टि से इसे विकसित करने और संरक्षित करने के लिए 2010- 11 में भारत सरकार ने एक योजना को स्वीकृति दी थी। हालांकि प्रदेश की पिछली सरकारों की उपेक्षा के कारण यह योजना पूरी नहीं हो पाई, लेकिन  केंद्र व प्रदेश में बीजेपी की सरकार आने के बाद इसमें गति आई है।
सीएम योगी ने अपने उद्बोधन में इस योजना को बढ़ाने के लिए सभी को बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रामगढ़ताल को सुंदर बनाने का सपना पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीर बहादुर सिंह ने देखा था, लेकिन वो पूरा नही हो सका। उन्होंने कहा कि इस परियोजना के शुरू होने पर पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गोरखपुर का भी नाम होगा।

इस मौके पर पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि गोरखपुर हमेशा से ही पर्यटन की दृष्टि से उपयोगी रहा है अब सीएम योगी इसे विकास की नई राह के तरफ ले जा रहे हैं।  

Ruby