गाड़ी में लालबत्ती लगाकर झांसी पहुंचे CM योगी, किया अस्पताल का औचक निरीक्षण

punjabkesari.in Thursday, Apr 20, 2017 - 11:51 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बुंदेलखण्ड के दौरे पर पहुंच गए हैं। यहां पहुंचते ही सीएम ने सबसे पहले सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इसके बाद योगी स्थानीय अनाज मंडी के लिए रवाना हो गए। बता दें कि मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी का यह पहला बुंदेलखंड का दौरा है।

गौरतलब है कि योगी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद ही कहा था कि वह विभिन्न क्षेत्रों में जाएंगे। वहां की समस्याओं से सीधे रुबरु होंगे और अधिकारियों की वहीं बैठक करेंगे। आवश्यकता हुई तो मंत्रिमंडल की बैठक भी लखनऊ से बाहर की जाएगी। बुंदेलखण्ड विकास परिषद बनाने की घोषणा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पहले ही कर चुकी है।

पिछले वर्ष को छोड़कर बुंदेलखण्ड में 4 वर्षों के दौरान बारिश बहुत कम हुई। वहां सूखे के हालात थे। भाजपा के प्रदेश महासचिव विजय बहादुर पाठक ने बताया था कि राज्य सरकार ने बुंदेलखण्ड में 20 घंटे बिजली देने के साथ ही पेयजल के लिये 45 करोड़ रुपए मुहैया करा दिया है। उनका दावा है कि मुख्यमंत्री का दौरा उस क्षेत्र के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा। बुंदेलखण्ड इलाके की सभी 19 विधानसभा सीटों को भाजपा ने जीत लिया है।