CM योगी ने पूजा-अर्चना के बाद लहराई धर्म ध्‍वजा, संतों से इस बात पर की चर्चा

punjabkesari.in Saturday, Jan 05, 2019 - 02:51 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को प्रयागराज पहुंचे। यहां बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं और आला अधिकारियों ने उनकी अगवानी की। बम्हरौली एयरपोर्ट से वह सीधा कुंभ मेला क्षेत्र के लिए रवाना हुआ। सबसे पहले सीएम दिगंबर अणि अखाड़ा पहुंचे। यहां उन्होंने पूजा-अर्चना के बाद धर्म ध्‍वजा लहराई।
इस दौरान सीएम योगी बांध स्थित लेटे हनुमान मंदिर भी गए। यहां विधिवत पूजा करने के बाद उन्‍होंने हनुमान जी को गंगा जल से स्‍नान कराया। उसके बाद वह अन्य अखाड़ों में निरक्षण करने पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ साधु, संत, प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह सहित अन्य बड़े नेता और अधिकारी मौजूद रहें। इसके बाद मुख्यमंत्री अखिल भारतीय पंच निर्मोही अखाड़ा भी गए।

सीएम ने निर्मोही अणि अखाड़े के साधु-संतों के साथ मुलाकात की और अखाड़ों में मिल रही सुविधाओं के बारे में चर्चा की। हर अखाड़े में योगी ने 15 से 20 मिनट का समय व्यतीत किया। इसके बाद सीएम अब झूसी में नाविकों को जैकेट वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगे। 

साथ ही कुंभ कार्यों का निरीक्षण करने के बाद अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। शाम 5 बजे किला घाट में लगे लाइटिंग की भव्यता का अवलोकन करेंगे। इसके बाद नैनी ब्रिज की सजावट को भी देखने जाएंगे और शाम तक वापस लखनऊ रवाना होंगे।

Deepika Rajput