देश के टुकड़े-टुकड़े करने वालों का मंसूबा कभी पूरा नहीं होने देगी BJP: योगी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2019 - 05:17 PM (IST)

रायबरेलीः उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत एक देश है और यहां एक ही संविधान चलेगा। देश के टुकड़े-टुकड़े करने वालों का मंसूबा बीजेपी कभी पूरा नहीं होने देगी।

'एक भारत श्रेष्ठ भारत' की परिकल्पना पर आगे बढ़ रहा देश
मुख्यमंत्री योगी मंगलवार को प्रथम स्वतंत्रता आंदोलन के शहीद राणा बेनी माधव की जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने रायबरेली आए थे। उन्होंने राणा बेनी माधव की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उसके बाद फिरोज गांधी कॉलेज स्थित ऑडिटोरियम में एक सभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि हमारा देश एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना पर आगे बढ़ रहा है।

कांग्रेस पर साधा जमकर निशाना
उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश एक ही परिवार के पाप को कब तक झेलेगा। कांग्रेस नहीं चाहती कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाई जाए। इसी कारण उनके नेता आए दिन देश विरोधी बयान दे रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं का बखान करते हुए उसकी प्रशंसा की। कार्यक्रम में शहीद के परिवार के लोगों को 25 लाख रुपये की सहायता राशि भी दी गई।

समाजसेवियों को किया सम्मानित
सीएम ने कहा कि शहीद जवान के नाम से स्मारक और संस्था का निर्माण कराया जाएगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कवियों और समाजसेवियों को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री योगी सुल्तानपुर के लिए रवाना हो गए।

Deepika Rajput