CM योगी का ऐलान- नवम्बर तक शुरू होगा कानपुर और आगरा मेट्रो का संचालन

punjabkesari.in Friday, Sep 10, 2021 - 10:03 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि इसी साल नवम्बर तक कानपुर (Kanpur) और आगरा (Agra) में मेट्रो रेल (Metro rail) का संचालन शुरू कर दिया जायेगा। योगी ने गुरूवार को सोशल मीडिया वार्तालाप कार्यक्रम को वर्चुअल माध्यम से सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के चार महानगरों में मेट्रो रेल सेवाएं संचालित की जा रही हैं। नवम्बर तक कानपुर और आगरा मेट्रो रेल का संचालन शुरू हो जाएगा। मेरठ (Meerut) और दिल्ली (Delhi) के बीच आरआरटीएस का विकास किया जा रहा है।        
PunjabKesari
बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य बहुत तेजी से चल रहा- योगी
उन्होंने कहा कि ​प्रदेश के विकास के लिए अवस्थापना सुविधाओं का विकास अत्यन्त आवश्यक है। इस पर फोकस करते हुए राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में एक्सप्रेस-वेज का संजाल बिछाया जा रहा है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) लगभग पूरा हो चुका है और अगले माह किसी समय इसका लोकार्पण सम्भावित है। इसी प्रकार बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य बहुत तेजी से चल रहा है। इसका लोकार्पण भी दिसम्बर, 2021 तक सम्भावित है। मेरठ से प्रयागराज तक गंगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण प्रस्तावित है। इसके लिए भूमि अधिग्रहण किया जा रहा है।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  (Prime Minister Narendra Modi) के नारे ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' पर चलते हुए प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में निरन्तर कार्य करते हुए तेजी से आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार  (State government)का ​लक्ष्य उत्तर प्रदेश को देश का अग्रणी राज्य बनाने का है। इसके लिए सारे प्रयास किए जा रहे हैं।      
PunjabKesari
प्रदेश में कानून का राज है- CM
उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में वातावरण बदला हुआ है। प्रदेश में कानून का राज है। शासन की योजनाओं का लाभ सबको मिल रहा है। बिना भेदभाव सभी को समान रूप से जनहितकारी योजनाओं तथा शासन की नीतियों का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सभी को कानून का पालन करना होगा। योगी ने कहा कि प्रदेश के 1537 थानों में महिला हेल्प डेस्क स्थापित की गई हैं। इसी प्रकार 350 तहसीलों में भी महिलाओं के लिए ऐसी व्यवस्था की गयी है। राज्य सरकार ने ग्राम पंचायत स्तर पर महिला पुलिस बीट अधिकारियों की तैनाती की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static