CM योगी का बड़ा ऐलान- अब पुलिसकर्मियों को भी मिलेगा मोबाइल फोन भत्ता

punjabkesari.in Thursday, Oct 21, 2021 - 11:33 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिसकर्मियों के पौष्टिक आहार भत्ते में 25 फीसदी का इजाफा और मोबाइल फोन भत्ता देने की घोषणा की है। पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर गुरूवार को लखनऊ पुलिस लाइंस में आयोजित परेड की सलामी लेने के बाद पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि सरकार अराजपत्रित पुलिसकर्मियों के पौष्टिक आहार भत्ते में 25 प्रतिशत का इजाफा करेगी। इसके अलावा मुख्य आरक्षी और आरक्षी को सीयूजी सिम व सालाना दो हजार रुपए मोबाइल भत्ता प्रदान किया जायेगा।  
     

इस मौके पर सूबे के पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल तथा अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने कर्तव्यपालन के दौरान जान गंवाने वाले चार शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धाजंलि अर्पित की और उनके परिजनों को सम्मानित किया।


उन्होंने कहा कि पुलिस की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुये कहा कि पुलिसकर्मी की भूमिका कोरोना काल में अत्यन्त महत्वपूर्ण रही है। इसके अलावा महिला समेत आमजन की सुरक्षा एवं अपराध नियंत्रण की अपनी ड्यूटी को पुलिसकर्मी पूरी संवेदनशीलता के साथ निभा रहे है। कर्तव्य पालन के दौरान कोरोना संक्रमण से 37 पुलिसकर्मियों को असमय काल के गाल में समाना पड़ा।

Content Writer

Umakant yadav