दलितों को पक्ष में करने के लिए सीएम योगी का बड़ा दांव, कांशीराम की पुण्यतिथि पर किया याद

punjabkesari.in Saturday, Oct 09, 2021 - 05:30 PM (IST)

लखनऊः बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक और दलितों के नेता रहे स्वर्गीय काशीराम जी की आज पुण्यतिथि है। काशीराम की पुण्यतिथि पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें याद किया। सीएम योगी ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि दलितों, वंचितों एवं शोषितों में राजनीतिक चेतना जागृत करने वाले जनप्रिय राजनेता कांशीराम जी को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि। सीएम योगी ने स्वदेशी ऐप ‘कू’ के जरिए कहा कि दलितों, वंचितों एवं शोषितों में राजनीतिक चेतना जागृत करने वाले जनप्रिय राजनेता कांशीराम जी को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि।

वहीं, बसपा के संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि पर पार्टी सुप्रीमो मायावती ने अपना चुनावी शंखनाद कर दिया है। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने अपने लोगों को सावधान रहने की अपील की। इसके बाद उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनने पर बसे ज़्यादा जोर यहां के गरीब और बेरोजगार नौजवानों को रोटी रोजी के साधन उपलब्ध कराने पर होगा। साथ ही उनेहोंने ये भी कहा कि केंद्र और राज्य के द्वारा जो भी योजनाएं चल रही हैं उन्हें बदले की भावना से रोका नहीं जाएगा।

बता दें कि लखनऊ के कांशीराम स्मारक स्थल में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में मायावती ने विपक्षी दलों पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा, सपा, समेत आप वोट के लिए जनता से वादे तो कर रही है, जो हवा हवाई है। उनमें तनिक भी दम नहीं है। विरोधी पार्टियां चुनावी घोषणापत्रों में कुछ ज्यादा ही प्रलोभन भरे चुनावी वादे करने वाली हैं। इस दौरान मायावती ने बताया कि 2007 में हमारी सरकार थी। उस वक्त हमने यूपी को बेहतर कानून व्यवस्था दी थी। उन्होंने प्रदेश की जनता से अपील करते हुए कहा कि भाजपा के पक्ष में मतदान कर अपना वोट खराब न करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News

static