CM योगी का बड़ा फैसला- गरीब, मजदूरों को खोजकर पैसे दें अफसर, कर्मचारियों को भी मिलेगा वेतन

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 01:18 PM (IST)

लखनऊः कोरोना वायरस की वजह से पूरा देश लॉकडाउन है। जिसके चलते योगी सरकार लोगों की परेशानियों के निवारण के लिए प्रयास कर रही है। जिसके चलते सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें उन्होंने दिल्ली-राजस्थान समेत अन्य राज्यों से आए मजदूरों के लिए मानवीय फैसले लिए हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा वह कामगार अपने राज्य में नहीं जाना चाहते तो भी कोई बात नहीं, सबकी हिफाजत मेरी जिम्मेदारी है। अधिकारी उन सभी की दैनिक और आर्थिक जरूरतों की चिंता करें, ताकि वे अपने-अपने राज्यों के लिए पलायन न करें। जो चुनौती हमारे राज्य के सामने आई है, पलायन के चलते हम नहीं चाहते कि बाकी राज्यों को भी उनसे जूझना पड़े।

योगी ने कहा कि सरकार प्रदेश की जनता की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। किसी भी राज्य में फंसे उत्तर प्रदेश के लोगों को घर सुरक्षित वापस लाना हमारी शीर्ष वरीयता में है। यह सब वापस आएं यह हमारी जिम्मेदारी है। उन्हें शुद्ध पानी, भोजन तथा दवाई देंगे। किसी को स्वास्थ्य का खतरा नहीं होगा। प्रदेश के सभी लोगों की हिफाजत करना मेरी जिम्मेदारी है। हम तो प्रदेश की जनता की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। अपनी जनता का पूरा ख्याल रख रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही प्रदेश के सभी निजी संस्थानों के कर्मचारियों को समय पर वेतन दिलाने तथा हर गरीब-मजदूर को मदद देने को हम शीर्ष स्तर पर काम कर रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि गरीब व मजदूर को खोजकर पैसे दीजिए। गरीबों से मकान मालिक किराया ना लें। अब बकाए के कारण किसी की भी बिजली नहीं कटेगी। हर जगह पर बिजली तथा पानी की आपूर्ति बनी रहेगी। योगी ने जिलों के डीएम को कहा कि सामानों की कीमत निर्धारित करें। जो गड़बड़ी करे उसपर कार्रवाई करें। जमाखोरी करने पर केस दर्ज करें। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static