कानपुर में 12 एकड़ से ज्यादा की अवैध प्लाटिंग पर चला CM योगी का बुलडोजर, केडीए की बड़ी कार्रवाई

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 07:28 PM (IST)

कानपुर (प्रांजुल मिश्रा): वैसे तो यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर बाबा के बुलडोजर के नाम से चर्चित है और चर्चित हो भी क्यों ना क्योंकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बुलडोजर ने अपराधियों और भूमाफियाओं के दिमाग जो ठिकाने लगा रखे हैं। लेकिन आज यूपी के कानपुर में एक बार फिर से सीएम योगी के बुलडोजर की चर्चा तेज है क्योंकि बिठूर में कानपुर विकास प्राधिकरण द्वारा आज 12 एकड़ से ज्यादा भूमि पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है।



उत्तर प्रदेश के कानपुर में कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) के जोन 2 में सीएम योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर जमकर गर्जा है। लेकिन इस बार यह बुलडोजर किसी अपराधी या भू माफिया के ठिकाने पर नहीं बल्कि अवैध प्लाटिंग करने वालों पर चला है। केडीए जोन-2 बिठूर के मकसूदाबाद स्थित नसनियां मोड़ के पास केडीए ओएसडी सत शुक्ला के नेतृत्व में दो बड़ी अवैध प्लाटिंग पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। दरअसल मानकों को ताक पर रखकर प्लाटिग करने वाली कंपनी BAPL लगभग 8 एकड़ जमीन पर अवैध रूप से प्लाटिंग काट रही जिसे केडीए की इंफोर्समेंट टीम द्वारा डिमोलिश किया गया उसी के ठीक बगल में AACL कंपनी की करीब चार एकड़ भूमि में अवैध प्लाटिंग को डिमोलिश किया गया। केडीए जोन -2 के ओएसडी सत शुक्ला ने बताया कानपुर विकास प्राधिकरण से बिना ले आउट अप्रूव कराए अवैध रूप से प्लाटिंग की जा रही थी जिस पर प्रारंभिक कार्रवाई करते हुए प्लाटिंग को डिमोलिश किया गया है। 

बताते चले ये वही सत शुक्ला हैं जिन्होंने प्रयागराज में अतीक अहमद जैसे माफियाओं, हिस्ट्रीशीटरो और अपराधियों के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की थी इस कार्रवाई के बाद चर्चा में आए पीसीएस अधिकारी सत शुक्ला का तबादला कानपुर हो गया था जहां उन्होंने प्रसपा नेता विनोद प्रजापति के गेस्ट हाउस दिव्यांशी गार्डेन और अवैध रूप से कानपुर विकास प्राधिकरण की जमीन पर सालों से कब्जा किए पंगु यादव से केडीए की जमीन को कब्जा मुक्त कराते हुए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की थी।

Content Editor

Imran