CM योगी का निर्देश- बाढ़ राहत शिविरों में स्वच्छता और सेनेटाइजेशन हो सुनिश्चित

punjabkesari.in Wednesday, Aug 12, 2020 - 06:02 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को निर्देश दिये कि राज्य के 16 बाढ़ प्रभावित जिलों के बाढ़ राहत शिविरों में स्वच्छता और सेनेटाइजेशन सुनिश्चित किया जाए।

प्रदेश के राहत आयुक्त संजय गोयल ने बताया कि मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि बाढ़ प्रभावित 16 जिलों के बाढ़ राहत शिविरों में स्वच्छता और सेनेटाइजेशन सुनिश्चित हो। इन जिलों के 523 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं।

गोयल ने बताया कि प्रदेश के आंबेडकर नगर, अयोध्या, आजमगढ़, बहराइच, बलिया, बलरामपुर, बाराबंकी, बस्ती, देवरिया, गोण्डा, गोरखपुर, खीरी, कुशीनगर, मउ, संत कबीर नगर और सीतापुर जिले बाढ़ से प्रभावित हैं।

उन्होंने बताया कि पलियांकला-लखीमपुर खीरी में शारदा नदी, एल्गिनब्रिज-बाराबंकी, तुर्तीपार-बलिया और अयोध्या में सरयू नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। प्रभावित जिलों में राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

गोयल ने बताया कि मुख्यमंत्री ने प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों को शिविरों में रह रहे लोगों की जांच कराने के निर्देश भी दिये हैं कि कहीं उनमें कोविड-19 के लक्षण तो नहीं। अगर किसी में लक्षण मिले तो उसे भर्ती कराने के भी निर्देश योगी ने दिये हैं।

उन्होंने बताया कि राज्य में बाढ़ की स्थिति गंभीर नहीं है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें संवेदनशील जगहों पर तैनात हैं और अधिकारी स्थिति की लगातार निगरानी कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static