कोरोना को लेकर CM योगी का निर्देश- लखनऊ, प्रयागराज समेत UP के इन 12 जिलों की हो विशेष निगरानी

4/18/2021 5:13:48 PM

लखनऊः जानलेवा कोरोना वायरस की दूसरी लहर और भी जानलेवा साबित हो रही है। उत्तर प्रदेश में प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के 12 जिलों को लेकर निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि लखनऊ, प्रयागराज समेत अन्य 12 जिलों में कोरोना को लेकर विशेष निगरानी रखें।

सीएम ने आगे कहा कि लखनऊ, प्रयागराज, मुरादाबाद, झांसी, कानुपर सहित संक्रमण से अति प्रभावित करीब 12 जिलों में आईसीयू और आइसोलेशन बेड्स की क्षमता दोगुनी किए जाने की आवश्यकता है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री यह व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। कानपुर में जीएसवीएम, रामा मेडिकल कॉलेज और नारायणा मेडिकल कॉलेज की सुविधाओं में बढ़ोतरी की जाए। यह सभी हॉस्पिटल अपनी पूरी क्षमता के साथ कार्य करें। बेड्स में बढ़ोतरी की जाए, साथ ही सभी चिकित्सकीय सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में नियमानुसार कंटेनमेंट ज़ोन की व्यवस्था सख्ती से लागू की जाए। अब तक 46000 से अधिक कंटेनमेंट ज़ोन बनाए गए हैं। प्रत्येक जनपद में निगरानी समितियों के कार्यों की नियमित समीक्षा की जाए। इनकी सक्रियता अत्यंत आवश्यक है। सीएम हेल्पलाइन से निगरानी समितियों से नियमित संवाद किया जाए। कोविड पर नियंत्रण के लिए यह महत्वपूर्ण प्रयास है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रत्येक दशा में यह सुनिश्चित किया जाए कि सार्वजनिक स्थल पर भीड़ न हो। सामान का लेन-देन करने वाले लोग मास्क और ग्लव्स का अनिवार्य रूप से उपयोग करें।

 

 

 


Content Writer

Moulshree Tripathi

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static