कोविड-19 को लेकर CM योगी की स्पेशल टीम ने मेरठ शहर का लिया जायजा

punjabkesari.in Thursday, May 14, 2020 - 07:23 PM (IST)

मेरठः उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस तेजी से पांव पसारता जा रहा है। इनमें मेरठ, कानपुर, आगरा और नोएडा में हलात और भी बदतर बने हुए हैं। ऐसे में बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की स्पेशल टीम भी जमीनी का मुआयना कर रही है। इस कड़ी में प्रमुख सचिव टी. वेंकटेश, आईजी पीटीएस लक्ष्मी सिंह और एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार ने गुरुवार को शहर का भ्रमण किया और ग्राउंड जीरो पर संपूर्ण लॉकडाउन के हालात का जायजा लिया।

मेरठ के नोडल अधिकारी और प्रमुख सचिव टी. वेंकटेश ने बताया कि यहां संपूर्ण लॉकडाउन एक प्रयोग के तौर पर किया गया है। बाकी लॉकडाउन आगे बढ़ाए जाने पर फैसला स्थानीय प्रशासन लेगा। उन्होंने कहा कि संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान गुरुवार को दूध और दवा के अलावा सारी दुकानें बंद हैं। किसी को भी घर से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है। सिर्फ इमरजेंसी ड्यूटी की गाड़ियां ही सड़कों पर नजर आ रही हैं। टी. वेंकटेश ने कहा कि आज की स्थिति के बाद आगे की रणनीति पर मंथन होगा कि संपूर्ण लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए या नहीं।

वहीं आईजी पीटीएस लक्ष्मी सिंह ने बताया कि अब पूल टेस्टिंग पर ज्यादा फोकस किया जाएगा। जितनी ज्यादा पूल टेस्टिंग होगी उतना ज्यादा लोग आइडेंटिफाई होंगे। बता दें कि मेरठ में पुलिसकर्मी, पीएसी के जवान, मजदूर, फलवाले, सब्जीवाले, एक साल का बच्चा, 20 साल की युवती और 85 साल की बुजुर्ग महिला तक संक्रमित हो चुकी हैं। ऐसे में यहां की स्थिति पर रोजाना सीएम योगी की स्पेशल टीम वर्क कर रही है और रोजाना नई रणनीति के साथ कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के प्रयास में जुटी है।

 

Author

Moulshree Tripathi