CM योगी का फैसला On The Spot: फरियाद के 1 घंटे के भीतर भूमाफिया के अवैध कब्जे से मुक्ति हुई जमीन

punjabkesari.in Friday, Feb 05, 2021 - 02:32 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृहजनपद से एक बेहद सनसनीखेज मामला सामने आया है, यहां एक शख्स की जमीन पर लगभग 40 वर्षों से भू-माफियाओं ने प्रशासन की मिलीभगत से कब्जा कर रखा था। प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत के बावजूद पीड़ित को न्याय नहीं मिला। जिसके बाद पीड़ित ने गुरुवार को मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र सौंपकर मामले की जानकारी दी। योगी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए राजस्व टीम और पुलिस प्रशासन को कब्जा हटवाने का निर्देश दिया।

बता दें कि गोरखनाथ मंदिर में गुरूवार को मुख्यमंत्री योगी की अध्यक्षता में पीड़ितों की सुनवाई के लिए ‘जनता दर्शन’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस दौरान जिले के खोवामंडी के रहने वाले पीड़ित राजेंद्र यादव ने बताया कि वर्ष 1983 में उन्होंने रजिस्टर्ड बैनामा कराया था, इसके बाद भू माफिया प्रभाकर द्विवेदी ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर चौहद्दी ढहाकर उनकी ढाई करोड़ की जमीन पर कब्जा कर लिया। वहीं भू-माफिया द्वारा पीड़ित की जमीन पर किए गए कब्जे की जानकारी से सीएम बेहद नाराज दिखे। उन्होंने अधिकारियों को भू-माफिया का फौरन कब्जा हटवाने के आदेश दिए।

सीएम की सख्ती के बाद प्रशासन हरकत में आया। कई प्रशासनिक अधिकारी और बड़ी संख्या में पुलिस बल खोआ मंडी गली पहुंची और लगभग एक घंटे में ही जेसीबी लगा कर पूरा निर्माण तोड़ दिया गया। अवैध कब्जे वाली जमीन को मुक्त करा दिया गया। वहीं सीएम के इस कड़े निर्देश के बाद हुई कार्रवाई से पीड़ित ने सीएम के प्रति आभार व्यक्त किया है।

Content Writer

Umakant yadav