CM योगी का टला कुशीनगर दौरा, जनवरी के दूसरे सप्ताह जाने की उम्मीद

punjabkesari.in Saturday, Dec 28, 2019 - 12:10 PM (IST)

कुशीनगरः उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का साल के अंत तक संभावित दौरा फिलहाल टल गया है और अब उनके जनवरी के दूसरे सप्ताह में आने की उम्मीद है। जिला प्रशासन ने योगी के 28 या 29 दिसम्बर को होने वाले संभावित दौरे के मद्देनजर युद्धस्तर पर तैयारी शुरू कर दी थी। सोहरौना गांव में मंच और हेलीपैड बनाने के साथ ही बैरिकेडिंग भी हो गई थी।

पिछले मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान जिलाधिकारी डॉ. अनिल कुमार सिंह को मुख्यमंत्री के भ्रमण की जानकारी मिली थी। अगले दिन सोहरौना गांव के पास नवीन मंडी स्थल के निर्माण कार्य के लिए शिलान्यास कराने का स्थान तय किया गया। दिन भर की कवायद के बाद कार्यक्रम स्थल तय करते हुए वहां अन्य तैयारियां शुरू हो गईं। गुरूवार तक बोए गए खेतों को बराबर कर मंच व हेलीपैड बनाने का कार्य तेजी से चल रहा था। दोपहर बाद हेलीपैड का काम करीब-करीब हो चुका था। कार्यक्रम स्थल की बैरिकेडिंग कराने के साथ ही वाहन पाकिर्ंग के लिए भी जगह की साफ सफाई करा दी गई।

प्रशासनिक अफसर 28 या 29 दिसम्बर का दिन तय मानकर चल रहे थे लेकिन गुरूवार को कार्यक्रम में विलम्ब की संभावना दिखने लगी। देर शाम जिलाधिकारी ने कार्यक्रम टलने की जानकारी देते हुए बताया कि अब संभवत: जनवरी के प्रथम या द्वितीय सप्ताह में कार्यक्रम लगेगा। उन्होने बताया कि सीएम के इस संभावित कार्यक्रम में मंडी स्थल के शिलान्यास समेत विकास के कई महत्वपूर्ण कार्यों की शुरुआत होनी थी।




 

Tamanna Bhardwaj