CM योगी की चेतावनी, कहा- अभी माफियाओं पर बुलडोजर चला है अब उनके संरक्षणदाताओं पर भी चलेगा

punjabkesari.in Sunday, Nov 07, 2021 - 10:54 AM (IST)

औरैया: औरैया में विकास कार्यों का लोकार्पण करने आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सूबे में माफिया गायब हो गए है, अभी माफियाओं पर बुलडोजर चला है अब उनके संरक्षणदाताओं पर बुलडोजर चलेगा। सपा मुखिया का नाम लिए बिना उन पर प्रहार करते हुए कहा कि उन्होंने जिन्ना की तुलना लौह पुरुष सरदार पटेल से कर दी, यह उनकी तोड़ने वाली मानसिकता है।

योगी ने तिरंगा मैदान में 244 करोड़ रुपए से निर्मित होने वाले राजकीय मेडिकल कॉलेज के साथ करीब 103 करोड़ रूपए की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास के दौरान आयोजित जनसभा में कहा कि 2017 तक प्रदेश में सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज थे। अब 59 मेडिकल कॉलेज हो गए हैं। कुछ दिन पहले वह औरैया आए थे, जब जनपद बाढ़ की त्रासदी में था। उस समय किसानों की फसलों को नुकसान हुआ और मकान खराब हो गए थे, हमारी सरकार ने चाहे बाढ़ से या किसी अन्य प्रकार से नुकसान हुआ हो, उसका मुआवजा ने घर-घर तक पहुंचाया, सरकार पीड़ित किसानों के साथ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिले में एक सपना साकार हो रहा है, यहां मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करते हुए अति प्रसन्नता हो रही है। इस मेडिकल कॉलेज से राहत के साथ शिक्षा के क्रम में भी आगे बढ़त होगी। बीजेपी सरकार ने सबसे ज्यादा मेडिकल कॉलेज बनवाये हैं। उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस से पूछना चाहिए कि सभी दलों ने शासन किया, लेकिन स्वास्थ्य की बात करें तो 2017 में बीजेपी की सरकार बनते ही लाइफ स्पोटिंग एंबुलेंस उपलब्ध कराई गईं, जीवन देने में इन एंबुलेंस की बड़ी उपलब्धता है। योगी ने कहा कि बीजेपी सरकार ने सबसे ज्यादा मेडिकल कॉलेज बनवाए हैं। 2017 तक प्रदेश में सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज थे। अब 59 मेडिकल कॉलेज हो गए हैं।

योगी ने कहा कि आज प्रदेश बदल रहा है, प्रदेश की छवि बदल रही है। कानून-व्यवस्था के तहत माफियाओं का सफाया कराया जा रहा है, आज माफियाओं पर बुलडोजर चल रहा है तो इन माफियाओं के शरणदाता पर भी बुलडोजर चलेगा। योगी ने कहा कि पहले पर्व और त्योहार पर दंगे शुरू हो जाते थे, व्यापारियों की कमाई लूट ली जाती थी और झूठे मुकदमे लगाए जाते थे, लेकिन हमारी सरकार में साढ़े 4 वर्ष में एक भी दंगा नही हुआ, जिसने भी दंगा किया, उसकी 7 पीढि़यां हर्जाना भरते-भरते थक जांएगी। 

उन्होंने कहा कि दिवाली के अवसर पर पीएम मोदी ने पेट्रोल-डीजल के दामों में भारी कटौती की है, पहली बार 12 रुपए की कमी की गई है। हमारी सरकार ने सबका साथ, सबका विकास'के मंत्र को साकार किया। बेरोजगार को रोजगार, किसान को‘किसान सम्मान निधि'मिल रही है। सीएम ने कहा कि कोरोना समाप्त नहीं हुआ है। वैक्सीनेशन, फ्री चेकअप आदि हो रहा है, लोग इसका फायदा उठाएं। उन्होंने कहा कि आपने पिछली बार तीन विधायक औरैया को दिए, अबकी बार फिर से भाजपा को भारी बहुमत से जिताएं। अबकी बार 350 का आंकड़ा पार होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static