CM योगी बोले- नमामि गंगे प्रोजेक्ट के कार्यों में देरी कर रहे अफसरों-ठेकेदारों के खिलाफ हो FIR

punjabkesari.in Thursday, Nov 07, 2019 - 12:24 PM (IST)

लखनऊः नमामि गंगे परियोजना से जुड़े कार्यों में हो देरी को लेकर सीएम योगी ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने निर्देश दिया कि जो भी ठेकेदार और अधिकारी कार्य में देरी की वजह बन रहे हैं, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाए। सीएम योगी ने नमामि गंगे परियोजना में मिशन डायरेक्टर नियुक्त करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मिशन डायरेक्टर सीधे परियोजना स्थलों का दौरा कर गुणवत्ता के साथ समयबद्ध तरीके से कार्य को पूरा करवाएगा।

इतना ही नहीं उन्होंने परियोजना के कार्यों में देरी करने वाले ठेकेदारों और अधिकारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि 12 नवंबर को देव दिवाली का कार्यक्रम वाराणसी में आयोजित होगा, इससे पहले वहां सभी घाटों का कार्य पूरा हो जाना चाहिए।

सीएम ने कहा कि बरेली, आगरा, गाजीपुर और मथुरा में इस परियोजना के तहत 8 जुलाई से कार्य लंबित हैं, इसके लिए सिंचाई विभाग के एक्सईएन और चीफ इंजीनियर को नोटिस भेजकर तीन दिन में जवाबदेही तय की जाए। जरूरत पड़े तो उच्च अधिकारियों को भी जवाबदेह बनाया जाए। कई महीने से गायब रहने वाले फिरोजाबाद नगर निगम के चीफ इंजीनियर पर भी सीएम योगी ने तत्काल कार्रवाई करते के निर्देश दिए।








 

Tamanna Bhardwaj