CM योगी बोले- 'Har Ghar Tiranga' अभियान से जुड़कर 'आजादी का अमृत महोत्सव' में भागीदार बनें

punjabkesari.in Saturday, Aug 13, 2022 - 11:47 AM (IST)

लखनऊ: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आजादी के इस अमृत महोत्सव को खुशी और उमंग के साथ मनाने के लिए प्रदेश की जनता से आह्वान किया है। सीएम योगी ने आजादी के इस अमृत महोत्सव में यूपी में 4.5 करोड़ राष्ट्रीय ध्वज फहराने का लक्ष्य तय किया है। पूरे प्रदेश में अगले 3 दिनों तक हर घर पर तिरंगा लहराएगा। योगी सरकार ने 14 और 15 अगस्त तक हर घर पर तिरंगा अभियान शुरू किया है। योगी सरकार की कोशिश है कि राष्ट्र गौरव के इस पर्व में अधिक से अधिक नागरिकों की हिस्सेदारी हो।सीएम योगी ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि इस अभियान में अधिक से अधिक शामिल हों।

 

 

वहीं, सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि प्रिय प्रदेशवासियों देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा देश 'आजादी का अमृत महोत्सव' मना रहा है। हमारी आन-बान-शान का प्रतीक भारत का राष्ट्रीय ध्वज देश के शौर्य, शांति और बलिदान का प्रतीक भी है।आइए, 13 से 15 अगस्त तक Har Ghar Tiranga अभियान से जुड़कर, हम भी अपने-अपने घर पर तिरंगा फहराकर 'आजादी का अमृत महोत्सव' में भागीदार बनें, आदरणीय प्रधानमंत्री जी के 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के संकल्प से जुड़ें। जय हिंद!

उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव, Har Ghar Tiranga, तिरंगा यात्रा आदि देश की आजादी के लिए बलिदान हुए ज्ञात/अज्ञात सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के प्रति श्रद्धा और नमन प्रकट करने हेतु अवसर प्रदान कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static