CM योगी बोले- कोरोना चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन में सख्ती जरूरी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 03:37 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि कोरोना संक्रमण की हर चेन को तोड़ने के लिए जरूरी है कि लोग लाॅकडाउन का सख्ती से पालन करे और सामाजिक दूरी पर विशेष ध्यान दें।

योगी ने लाकडाउन की समीक्षा बैठक में कहा कि पुलिस के जवान और अधिकारी खुद की सेहत का ध्यान रखते हुये लाकडाउन का अक्षरश: पालन कराने के लिये सख्त रवैया अपनाये। हाॅटस्पाट क्षेत्रों में केवल स्वास्थ्य, सफाई तथा होम डिलीवरी से जुड़े कर्मचारियों के ही जाने की इजाजत होनी चाहिये और इन क्षेत्रों में सभी घरों को सेनेटाइज किया जाए।

जिलाधिकारी एवं मुख्य चिकित्साधिकारी एल-1, एल-2 तथा एल-3 कोविड चिकित्सालयों, शेल्टर होम और क्वारंटीन सेन्टर का निरीक्षण करें। शेल्टर होम व क्वारंटीन सेन्टर की फूडिंग लाॅजिंग व्यवस्था पर नजर रखी जाए। उन्होेंने कहा कि शेल्टर होम को जियो टैग किया जाए।

उन्होंने कहा कि एल-1, एल-2 अस्पतालों में आक्सीजन की सुचारु व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। एल-1 श्रेणी के कोविड अस्पतालों की संख्या में वृद्धि की जाए। एल-3 कोविड अस्पतालों में बेड्स बढ़ाये जाएं। सभी चिकित्सालयों में पीपीई किट तथा एन-95 मास्क की सुचारु उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। कोविड-19 के रोगियों के उपचार के लिए प्लाज्मा थेरेपी को बढ़ावा दिया जाये। सभी टेस्टिंग लैब्स में पूल टेस्टिंग की व्यवस्था उपलब्ध करायी जाए।


 

Tamanna Bhardwaj