CM योगी बोले- हम जाति व धर्म के आधार पर भेदभाव किए बिना कर रहे काम, यही रामराज्य

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 04:33 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार व यूपी सरकार बिना जाति व धर्म के भेदभाव के सभी के लिए काम कर रहे हैं। सरकार व पार्टी के लोग गांव-गांव जाकर काम कर रहे हैं। इसमें किसी भी तरह का भेदभाव नहीं किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि समाज और राष्ट्र की सेवा करना किसी सौदे का माध्यम नहीं है। यह अपने अंत:करण को सामने रखने का माध्यम हैं। लाखों की संख्या में जब संघ का कार्यकर्ता कोई जिम्मेदारी अपने हाथ में लेता है तो उसमें सिर्फ राष्ट्रवाद होता है। हमने शासन की आदर्श व्यवस्था को रामराज्य माना है। जहां किसी के साथ भेदभाव न हो। हम ऐसे ही सेवा के भाव को विस्तार दे रहे हैं।

योगी ने कहा कि हमारी कोशिश है कि सरकार की योजनाओं का लाभ हर किसी को मिले। हमने मात्र साढ़े 5 साल में 4 करोड़ गरीबों को आवास और चार करोड़ परिवारों को बिजली के कनेक्शन उपलब्ध करवाए हैं। केंद्र की आयुष्मान योजना का लाभ देश के 50 करोड़ गरीबों को मिल रहा है। देश के 46 करोड़ गरीब परिवारों को बैंक और 50 करोड़ गरीब परिवारों को बीमा से जोड़ा गया है।

बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय के आंबेडकर सभागार में एकल अभियान परिवर्तन कुंभ के आयोजन को संबोधित करते हुए उक्त बातें कहीं। बता दें कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के एकल अभियान का आज दूसरा दिन है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static