सीएम योगी बोले- पहले प्रशासन माफियाओं को सैल्यूट करता था, आज जान बचाने के लिए गिड़गिड़ा रहे हैं

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 07:53 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को एकजुटता पर जोर देते हुए कहा कि 'हम बंटे थे तो कटे थे', इसलिए पांच सौ वर्ष तक अयोध्या (राम मंदिर निर्माण) में इंतजार करना पड़ा। योगी ने प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि जाति का 'नंगा' खेल खेलने वाले लोग माफिया व दुर्दांत अपराधियों और दंगाइयों के सामने नाक रगड़ते थे। यहां जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मिर्जापुर जिले के गोपालपुर, विकासखंड पहाड़ी में 765 करोड़ की 127 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा, ''अब अयोध्या धाम भी जगमगा रहा है।

बंटिए मत, बल्कि एकजुट होकर आगे बढें
भगवान रामलला के भव्य मंदिर का निर्माण हो चुका है, लेकिन ऐसी स्थिति क्यों हुई कि हमें अयोध्या में पांच सौ वर्ष तक इंतजार करना पड़ा।'' उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा, ''प्रभु रामलला के भव्य मंदिर को तोड़कर आक्रांताओं ने क्यों गुलामी का ढांचा खड़ा कर दिया था। उसका कारण एक ही है, हम बंटे थे, इसलिए कटे थे।'' योगी ने सलाह दी कि ''बंटिए मत, बल्कि एकजुट होकर विकास व सुरक्षा के माहौल में आगे बढ़िए।

वे अपराधियों और दंगाइयों के सामने नाक रगड़ते थे
उन्होंने भरोसा दिया कि ''डबल इंजन की सरकार हर सुख दुख में आमजन के साथ खड़ी होकर वर्तमान को सुधारेगी और भविष्य को भी उज्ज्वल बनाने की प्रतिबद्धता के साथ कार्य करेगी।'' योगी ने खासतौर से पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ''जाति का नंगा खेल खेलने वाले लोग माफिया व दुर्दांत अपराधियों, दंगाइयों के सामने नाक रगड़ते थे। आज जब प्रदेश विकास की नयी धारा के साथ आगे बढ़ रहा है तो यह फिर से अवरोधक बनकर खड़ा होना चाहते हैं।'' उन्होंने कहा, ''ऐसे लोग वर्तमान के साथ भावी पीढ़ी के भविष्य के साथ भी खिलवाड़ कर रहे हैं। ऐसे माफियाओं को फिर से सिर उठाने का अवसर न मिल पाए।''

 लाभार्थियों को सीएम योगी ने किया सम्मानित
मिर्जापुर विंध्यधाम के लिए अपनी सरकार की योजनाओं की चर्चा करते हुए योगी ने कहा कि अब मिर्जापुर के पास भी मेडिकल कॉलेज है, यहां मां विंध्यवासिनी के नाम पर विश्वविद्यालय भी बनने जा रहा है, जनपद फोरलेन की कनेक्टिविटी से जुड़ गया है। कार्यक्रम में स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के तहत 1500 से अधिक युवाओं को स्मार्टफोन व टैबलेट वितरित किये गए। मुख्यमंत्री ने मत्स्य आहार संयंत्र की स्थापना के लिए पहली क़िस्त के रूप में लगभग चार करोड़ का चेक भी प्रदान किया। उन्होंने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को सम्मानित करते हुए विद्या शक्ति पोर्टल का भी बटन दबाकर शुरुआत की।

अब बेटी-व्यापारी की सुरक्षा से खिलवाड़ नहीं होता
योगी ने पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा, ''2017 के पहले माफिया समानांतर सरकार चलाते थे। खनन, पशु, संगठित अपराध, भूमाफिया हावी थे। जब उनका काफिला निकलता था तो सामान्य जनप्रतिनिधि सहम जाते थे, प्रशासन सैल्यूट करता था।'' उन्होंने कहा, ''कोई माफिया पर हाथ डालने की हिम्मत नहीं करता था, लेकिन आज माफिया गिड़गिड़ा रहे हैं कि जान बख्श दो, ठेली लगाकर पेट भर लेंगे, लेकिन किसी को छोड़ेंगे नहीं।'' मुख्यमंत्री ने दावा किया, ''अब बेटी-व्यापारी की सुरक्षा से खिलवाड़, किसान की जमीन पर कब्जा, गरीब की झोपड़ी को उजाड़ने का दुस्साहस कोई नहीं कर सकता।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static