महाराष्ट्र के जलगांव में आयोजित कार्यक्रम में बोले CM योगी - सफल नहीं होगी अवैध मतांतरण वालों की मंशा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 10:48 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) बीते सोमवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) के जलगांव में आयोजित अखिल भारतीय हिन्दू (All India Hindu) गोर, बंजारा और लबाना समुदाय के कुंभ कार्यक्रम में शामिल हुए है। जहां पर उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए अवैध मतांतरण की बात की। उन्होंने कहा कि अवैध मतांतरण (illegal conversion) कराने वालों की मंशा कभी सफल नहीं होगी। सीएम ने कहा कि हमें सनातन धर्म पर गौरव करना चाहिए। ऐसा कहते हुए सीएम ने अवैध मतांतरण में सक्रिय संस्थाओं व संगठनों को करारा जवाब दिया है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः महंत राजूदास के बयान पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने किया पलटवार, कहा- श्राप देकर भी कर सकते थे भस्म, 21 लाख रुपये बचते

सनातन धर्म के साथ छेड़छाड़ मतलब मानवता के साथ खिलवाड़- CM
इस कार्यक्रम में शामिल लोगों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि दुनिया का सबसे प्राचीन धर्म, विश्व में मानवता के कल्याण का मार्ग प्रशस्त करता है। सनातन धर्म के साथ छेड़छाड़ करने का मतलब मानवता के साथ खिलवाड़ है। जो लोग अवैध मतांतरण के माध्यम से राष्ट्रांतरण की कुत्सित मंशा के साथ भारत के अंदर कार्य करना चाहते हैं, उनकी मंशा कभी सफल नहीं होने वाली। योगी ने कहा कि जो सभी प्रकार की कामनाओं और सिद्धियों की पूर्ति कर दे, वही कुंभ का भाव है। उन्होंने कहा कि बंजारा कुंभ ने यह साबित कर दिया है कि वो भारत माता की रक्षा करने, उसके पूज्य संतों, ऋषियों, महापुरुषों व क्रांतिवीरों के संकल्प को अब धर्म जागरण के माध्यम से सिद्धि की पराकाष्ठा तक पहुंचाएगा।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः Road Accident: सपा के पूर्व विधायक की SUV की टक्कर से बाइक सवार 2 युवकों की मौत

हम सभी को सनातन धर्म पर गौरव की अनुभूति करनी चाहिए- CM योगी
इस कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि, हम सभी को सनातन धर्म पर गौरव की अनुभूति करनी चाहिए। हम सौभाग्यशाली हैं कि हमने विश्व को मानवता की राह दिखाने वाले भारत में जन्म लिया है। इसके अलावा दुनिया का सबसे प्राचीन धर्म जो दुनिया में मानवता के कल्याण का मार्ग प्रशस्त करता है, उसमें जन्म लेने का सौभाग्य हम सबको प्राप्त हुआ है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सनातन धर्म का मतलब है मानव धर्म, वसुधैव  कुटुम्बकम् का उद्घोष हमारा सनातन धर्म ही कर सकता है। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के वर्ष में भारत को दुनिया के टॉप 20 बड़े देशों का नेतृत्व करने का गौरव प्राप्त हुआ है। प्रधानमंत्री ने हर भारतवासी को पंच प्रण की याद दिलाते हुए कहा था कि, देश के अंदर से गुलामी के अंश को सदैव के लिए समाप्त करना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static