UP में कोरोना रिकवरी दर 96.6 फीसदी होने पर CM योगी संतुष्ट, नए स्ट्रेन के प्रति दिए ये निर्देश

punjabkesari.in Saturday, Jan 02, 2021 - 03:25 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 की रिकवरी दर 96.6 फीसदी होने पर संतोष व्यक्त करते हुए संक्रमण से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को पूरी तरह चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के सम्बन्ध में प्रत्येक स्तर पर पूर्ण सावधानी बरती जाए, इस सम्बन्ध में थोड़ी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है। उन्होंने कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के द्दष्टिगत अतिरिक्त सतकर्ता बरतने के निर्देश भी दिए हैं।       

यगी ने अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुये कहा कि कोविड-19 की मेडिकल टेस्टिंग का कार्य पूरी क्षमता से संचालित किया जाए। कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की प्रदेश की प्रयोगशालाओं में जांच के लिए सभी आवश्यक उपकरणों आदि का प्राथमिकता पर प्रबन्ध किया जाए। उन्होंने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस सिस्टम को सुद्दढ़ बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।       

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड वैक्सीन के सम्बन्ध में प्रदेश में की जा रही व्यवस्थाओं का नियमित अनुसरण किया जाए। वैक्सीन के सुरक्षित स्टोरेज, कोल्ड चेन तथा ट्रांसपोर्टरेशन के लिए समस्त कार्यवाही निर्धारित मानकों के अनुरूप सुनिश्चित की जाए। कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किए जाने के निर्देश देते हुये उन्होंने कहा कि इस कार्य में विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक उपयोग किया जाए। उन्होंने ई-संजीवनी एप का व्यापक प्रचार-प्रसार कराने के निर्देश देते हुए कहा इसके माध्यम से लोगों को आनलाइन चिकित्सीय परामर्श का लाभ प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि आगामी 10 जनवरी से प्रदेश में पुन: प्रारम्भ किए जा रहे मुख्यमंत्री आरोग्य मेले की सभी तैयारियां समय से पूरी की जाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static