''सरदार पटेल ने देश को जोड़ा, जिन्ना ने तोड़ा, दोनों को एक बताने वालों से रहें सतर्क''

punjabkesari.in Saturday, Nov 06, 2021 - 04:08 PM (IST)

औरैया: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिना नाम लिए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जोरदार हमला बोला है। योगी ने कहा कि मोहम्मद अली जिन्ना और सरदार पटेल एक जैसे नहीं हो सकते. सरदार पटेल देश की रियासतों को एक करके भारत को जोड़ने वाले नेता हैं तो दूसरी तरफ मोहम्मद अली जिन्ना भारत को तोड़ने वाले हैं, जो लोग सरदार पटेल और जिन्ना को एक जैसा बताने का प्रयास कर रहे हैं, उनसे सतर्क रहना होगा। ऐसे लोगों को जनता जवाब देगी।’ आजादी के बाद सरदार पटेल ने 500 से अधिक देशी रियासतों का विलय करके भारत को एक किया था। उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव  के कारण राजनीतिक दलों में आरोप प्रत्यारोप का दौर तेज होता जा रहा है।

शनिवार को औरैया में पहुंचे सीएम योगी ने कहा कि दंगा करने वाले की अब सात पीढियां तक दंगा नहीं करेंगी। उन्होंने कहा कि, 70 सालों में प्रदेश में केवल 12 मेडिकल कालेज बने, लेकिन बीजेपी 75 जिलों में मेडिकल कालेज देने जा रही है। माफियाओं के ऊपर बुलडोजर चल रहा है तो उनको संरक्षण देने वाले पर भी बुलडोजर चलेगा। त्योहारों पर पहले छोटे व्यापारियों को लूटा जाता था। दंगा करने वाले लोग दंगा करते थे। योगी ने कहा कि, ‘मैंने यूपी में कानून-व्यवस्था की स्थिति ऐसी कर दी है कि, अब दंगा करने वालों की सात पीढियां तक दंगा नहीं करेंगी। हमने प्रदेश में सबका विकास किया है, लेकिन किसी का तुष्टिकरण नहीं किया है.’ उन्होंने कहा कि, राजनीति के आपराधीकरण को रोकना होगा। 

योगी ने कहा कि डीजल पैट्रोल के दाम घटने से लोगों को महंगाई से राहत मिली है। योगी ने कहा कि, हमने यूपी के गरीबों को फ्री में उपचार, फ्री में वैक्सीन और फ्री में अन्न दिया। हम फ्री में वैक्सीन देने के लिए मोदीजी को धन्यवाद देते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static