अगले साल तक तैयार हो जाएगा गोरखपुर एम्स: CM योगी

punjabkesari.in Friday, Dec 11, 2020 - 09:43 AM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को कहा कि गोरखपुर में बन रहा एम्स अगले साल तक तैयार हो जाएगा। योगी ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) गोरखपुर में आयोजित तीन दिवसीय संगोष्ठी ‘स्वस्थ पूर्वी उत्तरप्रदेश-एक पहल' की शुरुआत करते हुए कहा कि अगले वर्ष इस एम्स को जनता के लिए समर्पित कर दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘टीम भावना के साथ जब कार्य किया जाता है, तो उसके बेहतर परिणाम निश्चित रूप से परिलक्षित होते हैं। एम्स को भी इसी भाव के साथ कार्य करना होगा। एम्स से केवल गोरखपुर ही नहीं, बल्कि अन्य जिलों और राज्यों को भी फायदा होगा।'' इस अवसर पर योगी ने ‘ई-आरोग्य ऐप' का उद्घाटन एवं स्मारिका का विमोचन भी किया। उन्होंने कहा कि यह ऐप पंजीकरण, डिजिटल भुगतान, डिजिटल रिकॉर्ड आदि के लिए उपयोगी होगा।

एम्स द्वारा ‘स्वस्थ पूर्वी उत्तरप्रदेश -एक पहल' संगोष्ठी के लिए शुभकामनाएं एवं बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि एम्स स्वास्थ्य एवं चिकित्सा के क्षेत्र में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए जाना जाता है। योगी ने पूर्वांचल में दशकों तक कहर ढाने वाली इंसफलाइटिस बीमारी का जिक्र करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने टीकाकरण के साथ ही विभिन्न विभागों के बीच समन्वय बनाकर इंसेफलाइटिस को नियंत्रित करने के लिए अभियान चलाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static