UP में माफियाओं से खाली कराई जमीन पर गरीबों के लिए बनेंगे घरः CM योगी

punjabkesari.in Sunday, Nov 01, 2020 - 10:25 AM (IST)

देवरियाः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवरिया में चुनावी रैली में हुंकार भरते हुए बड़ा ऐलान किया है। योगी ने कहा कि माफियाओं और गैंगस्टर्स से मुक्त कराई जा रही जमीन पर सरकार गरीबों के लिए घर बनवाएगी। सीएम योगी ने कहा कि अवैध तरीके से जुटाई गई माफ़ियाओं की हर संपत्ति सरकार जब्‍त करेगी। व्‍यापारियों और उद्यमियों की जिन जमीनों पर पिछली सरकारों के समर्थन से गुंडों ने कब्‍जा कर लिया था उसे मुक्‍त कराने के बाद व्‍यापारियों, उद्यमियों को वापस किया जाएगा। गुंडों के कब्‍जे से मुक्‍त कराई जा रही शेष जमीनों पर सरकार उन गरीबों के लिए आवास बनाएगी, जिनके पास रहने के लिए घर नहीं है।

दरअसल, शनिवार को मुख्यमंत्री देवरिया और जौनपुर की मल्हनी सीट पर चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी (SP) और बसपा (BSP) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी प्रदेश में दंगे करवाने की साजिश रच रही है, लेकिन ऐसा होना संभव नहीं है। सीएम ने कहा कि पहले नौजवानों को नौकरी नहीं मिलती थी, हमने पिछले 3.5 वर्षों में यूपी में 3.5 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी दी है। आज नौकरी बिकती नहीं और कोई नौकरी बेचने का दुस्साहस करता है तो उसको जेल के अंदर ठुसने का कार्य भी मुस्तैदी के साथ हमारी सरकार करती है।

योगी ने लव जेहाद पर कहा कि लव जेहाद नहीं चलने देंगे। लव जेहाद पर सरकार बहुत सख्‍ती करने जा रही है। जल्द ही सरकार इसके खिलाफ कानून लाने जा रही है। उन्होंने कहा कि लव जेहाद करने वालों का राम राम सत्य होगा।

Tamanna Bhardwaj