बेहतर होती स्थितियों के मद्देनजर 21 जून से आंशिक कोरोना कर्फ्यू में बढ़ाई जाएगी छूटः CM योगी

punjabkesari.in Sunday, Jun 20, 2021 - 09:55 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी को लेकर बेहतर होते हालात के बीच सोमवार से आंशिक कोरोना कर्फ्यू में दो घंटे की ढील दी जा रही है जिसके चलते बाजार माल और रेस्तरां आदि रात 9 बजे तक खुलेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि बेहतर होती स्थितियों के मद्देनजर 21 जून से आंशिक कोरोना कर्फ्यू में छूट बढ़ायी जा रही है। प्रदेश में संक्रमण नियंत्रित स्थिति में है। कोरोना वायरस कमजोर हुआ है, समाप्त नहीं हुआ है। दूसरे देशों एवं अन्य प्रदेशों में कोरोना संक्रमण की गंभीर स्थिति सबके सामने है। ऐसे में थोड़ी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है।        

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में पूरी सतकर्ता बरतना आवश्यक है। उन्होने लोगों से घर से बाहर निकलने पर अनिवार्य रूप से मास्क का प्रयोग करने, दो-गज की दूरी का पालन करने तथा भीड़-भाड़ में जाने से बचने की अपील की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सोमवार से आंशिक कोरोना कर्फ्यू में दी जा रही अतिरिक्त छूट के संबंध में जारी गाइडलाइंस का सभी जनपदों में प्रभावी ढंग से पालन सुनिश्चित कराया जाए। 

बाजारों एवं सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ एकत्र न होने देने पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा इन स्थलों की प्रभावी पेट्रोलिंग की जाए। पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक प्रयोग करते हुए कोरोना से बचाव के सम्बन्ध में लोगों को निरंतर जागरूक किया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी लोगों द्वारा मास्क का प्रयोग एवं दो-गज की दूरी के नियम का पालन हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static