PM मोदी ने विकलांग को दिव्यांग नाम देकर उनका मान बढ़ायाः CM योगी

punjabkesari.in Saturday, Feb 29, 2020 - 03:33 PM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को यहां सामाजिक अधिकारिता शिविर में दिव्यांगों के लिए केंद्र की पहल पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकलांग को दिव्यांग नाम देकर उनका मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों का ही परिणाम है कि उत्तर प्रदेश में दिव्यांग जन को मिलने वाली पेंशन 300 रुपये बढ़ाकर 500 रुपए करने के साथ ही प्रदेश में 10,55,500 से अधिक दिव्यांगजन को पेंशन की यह राशि उपलब्ध कराई जा रही है। " 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "प्रयागराज औऱ उत्तर प्रदेश के प्रति प्रधानमंत्री का जो अपनत्व है, उसे यहां की जनता भुला नहीं सकती। मोदी जी पिछले वर्ष कुम्भ में और इससे पहले भी प्रयागराज पधारे और उनके प्रयास से ही भव्य और दिव्य कुम्भ संभव हुआ जहां 24 करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाई।" मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पहले सफाईकर्मियों के पांव पखार के उनका सम्मान किया और अब दिव्यांगजन का सम्मान किया।

इसे पूरा देश भूल नहीं पाएगा। कार्यक्रम में प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर, केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले, केंद्रीय राज्यमंत्री रतन लाल कटारिया, प्रदेश के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह, खादी मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री, राज्यमंत्री अनिल राजभर, सांसद रीता बहुगुणा जोशी, सांसद केशरी देवी पटेल और महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी मौजूद थीं। 
 

Tamanna Bhardwaj