काशी के संरक्षण के प्रति PM का मंतव्य पूरे देश को लाभान्वित करेगा: CM योगी

10/25/2021 4:51:03 PM

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में विकास की गंगा बहाने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार के सहयोग को मुख्य कारक बताया। योगी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वाराणसी दौरे पर शुरू की गई। पांच हजार करोड़ रुपए से अधिक लागत वाली विकास परियोजनाओं की शुरुआत के अवसर पर कहा कि काशी के संरक्षण के प्रति प्रधानमंत्री मोदी का मंतव्य काशी ही नहीं बल्कि पूरे देश को लाभान्वित करेगा। 

इस दौरान मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 64 हजार करोड़ रुपए लागत वाली ऐतिहासिक परियोजना के रूप में ‘‘पीएम आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन'' का रिमोट कंट्रोल से राष्ट्रीय स्तर पर आगाज किया। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जब कोरोना का पहला मरीज सामने आया था तब 36 जिलों में एक भी आईसीयू बेड नहीं थे और ना ही अस्पतालों में कोरोना जांच की सुविधा थी। उन्होंने कहा कि अब कोविड केयर फंड की मदद से सभी जिलों में यह सुविधा मुहैया करायी गयी है। साथ ही कोविड जांच के लिए प्रदेश में 60 लैब भी बन गयी हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऑक्सीजन आत्मनिर्भरता की दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए उत्तर प्रदेश में 500 से अधिक ऑक्सीजन संयंत्र लगाये गये हैं। उन्होंने कहा, ‘‘काशी को बदलते हुये देश दुनिया ने देखा है। काशी के संरक्षण के प्रति प्रधानमंत्री के मंतव्य से देश अवगत है।'' मुख्यमंत्री ने कहा कि काशी की रिंग रोड सहित सड़क, रेल और जलमार्ग सहित अन्य परियोजनाओं का प्रधानमंत्री द्वारा आगाज किया जा रहा है। इससे पूर्वी उत्तर प्रदेश के साथ साथ पूर्वी भारत जाने वालों का भी लाभ होगा। उन्होंने कहा, ‘‘मैं काशीवासियों और प्रदेशवासियों की ओर से मोदी जी का आभार व्यक्त करता हूं।'' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static