CM योगी ने किया अपनी सरकार का बखान, बोले- 5 साल में नहीं हुई कोई आतंकी घटना

punjabkesari.in Thursday, Feb 03, 2022 - 01:12 PM (IST)

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण की तारीख करीब है, ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वोटरों को लुभाने के लिए अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनवाईं। सीएम योगी ने कहा कि पिछले दो साल से कोरोना वायरस महामारी सरकार के लिए चुनौती बनी हुई है। उन्होंने दावा किया कि एनसीआरबी के आंकड़ों के मुताबिक, डकैती में 58, लूट के मामलों में 64, हत्या में 3, फिरौती एवं अपहरण में 53 सहित दहेज व बलात्कार के मामलों में 47 परसेंट गिरावट दर्ज की गई है।

सीएम योगी ने कहा कि बीते पांच साल में प्रदेश में कोई आतंकी घटना और दंगा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि ‘लव जिहाद’ और धर्मांतरण रोकने के लिए कानून बनाया गया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश पहला राज्य है जिसने सीमावर्ती राज्यों में ज्वाइंट पेट्रोलिंग की कार्रवाई की। उत्तर प्रदेश पहला राज्य है जिसमें पिछले पांच सालों में एक भी दंगा नहीं हुआ है। हमने पुलिस रिफार्म को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ी। हमने 4 पुलिस कमिश्नरेट स्थापित की। उन्होंने कहा कि जिस उत्तर प्रदेश में पुलिस रिफार्म एक सपना था, क्योंकि कोई सोचता ही नहीं था। सत्ता में आने के बाद पुलिस राजनीतिक एजेंडा का हिस्सा हो जाता था। हमने डेढ़ लाख पुलिस की निष्पक्ष तरीके से भर्ती का काम पूरा किया।

सीएम योगी ने कहा कि लखनऊ में एडवांस ब्रह्मोस मिसाइल बन रही है। वहीं एंटी भूमाफिया स्क्वाइड ने 66 हजार हेक्टेयर जमीन माफियाओं के खाली कराई है। इस जमीन को कॉलेज और अन्य विकास कार्यों में उपयोग किया जा रहा है। वहीं प्रदेश सरकार ने सिचाईं की लंबी समय से लंबित पड़ी योजनाओं पर काम शुरू किया। हमने अभी प्रधानमंत्री के हाथों से सरयू नहर परियोजना का उद्घाटन कराया। इसी के साथ 18 लंबित परियोजनाओं को पूरा कर लिया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static