राम मंदिर निर्माण का सबसे बड़ा बाधक है SP-BSP और कांग्रेस का महामिलावटी गठबंधन: योगी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2019 - 01:49 PM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को गोरखपुर में विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण का सबसे बड़ा बाधक सपा-बसपा और कांग्रेस का महामिलावटी गठबंधन है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता तो मंदिर रुकवाने के लिए कोर्ट तक चले गए।

आतंकियों का महिमामंडन कर कांग्रेस देश को छल रही
मुख्यमंत्री ने कहा कि 48 वर्ष पहले प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया था, लेकिन गरीबी नहीं हटी बल्कि अराजकता और नक्सलवाद पैदा हो गया। कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा की थी, लेकिन कर्ज माफ नहीं कर पाई क्योंकि इनकी नीयत साफ नहीं है। कांग्रेस आतंकियों का महिमामंडन कर देश को छलने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को स्पष्ट करना चाहिए कि वो आतंक के मुद्दे पर क्या विचार रखती है।

बीजेपी ने जो कहा वो पूरा करके दिखा दिया
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत गरीबों का भविष्य सुरक्षित करने का काम किया जा रहा है। 1947 से 2014 तक 13 करोड़ गैस कनेक्शन थे और मोदी सरकार में 2014 से लेकर अब तक 13 करोड़ कनेक्शन दिए गए, जिसमें 7 करोड़ से अधिक उज्जवला योजना के तहत निशुल्क प्रदान किए गए। बीजेपी ने 2014 में जो कहा था वो अभी तक पूरा करके दिखा दिया। 

किसानों के गन्ना मूल्यों का हुआ भुगतान
सीएम ने कहा कि हमने 58 हजार करोड़ रुपये का गन्ना मूल्य का भूगतान 2 साल के अंदर करा दिया है। उत्तर प्रदेश के अंदर एक करोड़ 12 लाख से अधिक महिलाओं को निशुल्क गैस कनेक्शन प्रदान किए गए हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि अब राजनीति और चुनाव का मुद्दा विकास बन रहा है। महाराजगंज से गोरखपुर से जोड़ने के लिए फोर लेन की सड़क बीजेपी सरकार दे रही है। 

Deepika Rajput