यूपी की कानून-व्यवस्था पर बोले CM योगी- प्रदेश में कम हो रहा अपराध

punjabkesari.in Tuesday, Feb 20, 2018 - 02:24 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में अपने आवास से डायल 100 पीआरवी बाइक को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि प्रदेश में अपराध का ग्राफ गिरा है। उन्होंने कहा कि जब हमने सत्ता संभाली थी, तब यूपी में अपराध अपने चरम पर था, लेकिन पिछले 11 महीनों में अपराध कम हुआ है। अपराध पर बोलते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी पुलिस बिना किसी भेदभाव के अपना काम कर रही है।

डायल 100 में दोपहिया वाहन भी शामिल
यूपी पुलिस डायल-100 में बाइक भी नजर आएंगी, दरअसल ऐसा इसलिए किया गया है कि शहरों में संकरी गलियां होने के कारण डायल 100 की गाड़ी वहां नहीं पहुंच पाती है। लेकिन अब पीआरवी की टोली में बाइक शामिल हो जाने से काम आसान हो जाएगा। डायल-100 की बाइक आधुनिक तकनीकी से लैस होगीं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से हरी झंडी दिखाकर इन्हें रवाना किया। इस दौरान अरविंद कुमार प्रमुख गृह सचिव, ओपी सिंह डीजीपी और डायल 100 के एडीजी भी मौजूद रहे।

देश में सुधरी यूपी पुलिस की छवि
सीएम ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी में अपराध कम हुआ है। पिछले 11 महीनों में यूपी में अपराध कम हुआ है। अपराधी जेलों में जा रहे हैं, यूपी पुलिस अपना काम बिना किसी भेदभाव के कर रही है। डायल 100 पर बोलते हुए योगी ने कहा कि यूपी डायल100 में दोपहिया वाहनों के शामिल होने से वे बहुत खुश हैं। इससे रेस्पॉन्स टाइम और बेहतर होगा और अपराध पर और रोक लग सकेगी। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में यूपी पुलिस ने जो कार्य किए हैं, उससे देश में यूपी पुलिस की छवि सुधरी है।