आत्मविश्वास से टूट गई BJP: योगी आदित्यनाथ

punjabkesari.in Wednesday, Mar 14, 2018 - 05:54 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की 2 लोकसभा सीट गाेरखपुर आैर फूलपुर पर हुए उपचुनावों के नतीजे आ चुके हैं। दाेनाें ही सीटाें पर सपा प्रत्याशी ने अप्रत्याशित जीत दर्ज की है। वहीं उपचुनाव की हार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी आत्मविश्वास से टूट गई है। चुनाव परिणाम हमारे लिए सबक है।

सीएम योगी ने कहा कि हम जनता के फैसले को स्वीकार करते हैं। हमारी पार्टी ने भी इस चुनाव के लिए काफी मेहनत की थी। समाजवादी पार्टी की जीत का बड़ा कारण सपा-बसपा का गठबंधन हैं। सपा-बसपा ने सौदेबाजी की थी। उन्होंने कहा कि मतदान के प्रतिशत कम होना हमारी हार का सबसे बड़ा कारण है। हमारी पार्टी हार के कारणों की समीक्षा करेगी। साथ ही उन्होंने जीते प्रत्याशियों को उनकी जीत के लिए बधाई दी।

बता दें कि इस चुनाव में मिली करारी हार से बीजेपी के 2019 मिशन काे करारा झटका लगा है। जिस गाेरखपुर सीट पर बीजेपी का पिछले 3 दशक से कब्जा था, उसे भी मुख्यमंत्री याेगी नहीं बचा पाए। इस सीट पर भी बीजेपी प्रत्याशी काे करारी हार का सामना करना पड़ा है। वहीं फूलपुर में भी सपा प्रत्याशी ने जीत हासिल की है। सपा-बसपा गठबंधन की इस जीत ने बीजेपी के लाेकसभा चुनावी सफर को और भी मुश्किल बना दिया है।