CM योगी हुए सख्त, शाह को लगा धक्का

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2017 - 08:04 AM (IST)

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्त व्यक्ति के रूप में उभर कर सामने आए हैं। दिल्ली में जब वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह तथा अन्य नेताओं से मिले तो मुस्कुराते हुए दिखाई दिए। जब कैबिनेट के गठन के मामले पर चर्चा हुई तो योगी ने स्पष्ट रूप से अमित शाह को बता दिया कि मुझे एक वर्ष चाहिए। आप मुझे खुला हाथ दें और परिणाम देखें।

चहेतों को दिया जाए बढ़िया पद
जानकारी के अनुसार शाह चाहते थे कि मौर्य, दिनेश शर्मा, श्रीकांत शर्मा, सिद्धार्थनाथ सिंह जैसे उनके चहेतों को बढ़िया पद दिया जाए, मगर ऐसा कुछ नहीं हुआ। जब योगी लखनऊ पहुंचे तो उन्होंने विभागों की घोषणा कर दी। लखनऊ में उभरे एक ‘नए मोदी’ ने मोदी, अमित शाह, जेतली कैम्प को अपना रंग दिखा दिया है। लखनऊ में पूरी तरह आर.एस.एस. छाया हुआ था और अब हर कोई यह देखने का इच्छुक है कि अब राजनीतिक लड़ाई कैसा रंग लेती है? मोदी-शाह की शिवराज सिंह चौहान और रमन सिंह को दिल्ली लाने की योजना भी अब ठुस्स होते दिखाई देती है।

योगी मंत्रिमंडल का हुआ बंटवारा
गौरतलब है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रिमंडल में शामिल मंत्रियों को विभाग सौंप दिए हैं। आदित्यनाथ ने गृह और वित्त मंत्रालय सहित करीब 38 विभाग अपने पास रखा है। वहीं डीप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को पीडब्ल्यू विभाग और दिनेश शर्मा को माध्यमिक और उच्च शिक्षा विभाग सौंपा है। इससे पहले आदित्यनाथ ने विभाग बंटवारे को लेकर दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मिले और प्रस्ताव को अंतिम रुप दिया।