प्रतापगढ़: दलितों पर हुए हमले पर CM योगी सख्त, गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई का दिया निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2020 - 06:46 PM (IST)

प्रतापगढ़: योगी सरकार ने प्रतापगढ़ में हुए दलितों पर हमले को गंभीरता से लेते हुए अरोपियों पर शीघ्र कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ गंगैस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए ।

बता दें कि दो दिन पहले दबंगों ने बाघराय थाना इलाके के एक गांव में नागपंचमी के दिन अखाड़े को लेकर विवाद हो गया था। अखाड़े में महेशगंज के आशिक अली, असगर अली कुश्ती प्रतियोगिता में दखल देने लगे। जिसके चलते दो पक्षो कहासुनी हुई, जिसमे मारपीट हो गयी थी। उसी घटना का बदला लेने दबंगों ने सोमवार को दर्जन भर दलितों पर हमला किया। इस हमले में अमृतलाल, जयचंद, पिंटू, बृजलाल, अरविंद, मोहित, सुकलाल, बृजलाल समेत 9 लोग घायल हो गए हैं। उन्हें इलाज के लिए सीएचसी, बाघराय में भर्ती कराया गया है। इनमें से 4 लोगों को गंभीर हालत में प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल रेफर किया गया है।

पीड़ित पक्ष ने आरोप लगाया था कि पुलिस आरोपियों को बचाने का काम कर रही है। जिस को लेकर महिलाओं ने रोड को जाम किया और थाने का घेराव किया। वहीं मामले में सीएम ने संज्ञान लेते हुए। डीएम को शख्त निर्देश दिया है कि आरोपियों के खिलाफ गौंस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई कर जेल भेजने का निर्देश दिया है। पीड़ितों को तुरंत राहत पहुंचाने के लिए उचित कदम उठाने का निर्देश दिया है। 

Edited By

Ramkesh