PWD के तबादलों में गड़बड़ी पर CM योगी सख्त, विभाग प्रमुख के HOD सहित 3 अधिकारी निलंबित

punjabkesari.in Tuesday, Jul 19, 2022 - 11:42 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) में विभागीय तबादलों में गंभीर गड़बड़ी की शिकायतों पर सख्त कारर्वाई करते हुए मंगलवार को विभाग प्रमुख (एचओडी) सहित तीन आला अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया।

सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि विभाग के मुख्य अभियंता (विकास) और एचओडी मनोज कुमार गुप्ता, मुख्य अभियंता (परियोजना एवं योजना) राकेश कुमार सक्सेना और वरिष्ठ स्टाफ अधिकारी शैलेन्द्र कुमार यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इनके अलावा प्रशासनिक अधिकारी पंकज दीक्षित और प्रधान सहायक संजय कुमार चौरसिया को भी निलंबित किया गया है। इनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरु करने का भी आदेश दिया गया है। यह कार्रवाई तबादलों में गंभीर अनियमिततायें बरतने की शिकायतों पर संज्ञान लेकर मुख्यमंत्री द्वारा कृषि उत्पाद आयुक्त मनोज कुमार सिंह की अध्यक्षता में गठित उच्च स्तरीय जांच समिति की रिपोर् के आधार पर की गयी है।       

प्रवक्ता ने बताया कि समिति द्वारा 16 जुलाई को सौंपी गयी रिपोर्ट के आधार पर मुख्यमंत्री ने इन अधिकारियों के निलंबन का आदेश जारी किया है। ज्ञात हो कि इस मामले में सोमवार को पीडब्ल्यूडी मंत्री के विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) अनिल कुमार पाण्डेय को मुख्यमंत्री ने पद से हटाकर उन्हें वापस केन्द्र सरकार भेजने का आदेश जारी किया था। पांडे इससे पहले केन्द्रीय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग में तैनात थे। मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार को पाण्डेय के खिलाफ गंभीर अनियमितताओं की शिकायत सही पाये जाने का हवाला देते हुए उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की अनुशंसा भी की है।

Content Writer

Mamta Yadav