CM योगी का विपक्ष पर निशाना, कहा- विकास से देंगे जाति, धर्म और सांप्रदायिक दंगो की साजिश का जवाब

punjabkesari.in Monday, Oct 05, 2020 - 05:09 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने विपक्ष (Opposition) पर जाति, धर्म और सांप्रदायिक दंगों की साजिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि एक राष्ट्रवादी राजनीतिक दल के कार्यकर्ता के रूप में हमें अपने विकासपरक प्रयासों से इन अराजक तत्वों को मुंहतोड़ जवाब देना होगा।

योगी (Yogi) ने सोमवार को अपने आवास पर टुंडला सुरक्षित विधानसभा उपचुनाव के संबंध में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मंडल, बूथ और सेक्टर प्रभारियों की वर्चुअल बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विपक्ष जाति, धर्म और सांप्रदायिक दंगो की साजिश कर रहा है। विपक्ष की साजिश का जवाब हमें विकास से देना होगा। उन्होंने कहा कि पिछले छह वर्षों में देश के भीतर एक सकारात्मक भाव पैदा हुआ है। पूरी दुनियां इसकी तारीफ कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार भी प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में आत्मनिर्भर, श्रेष्ठ,सशक्त और समृद्ध भारत के निर्माण के लिए काम कर रहे हैं। कुछ अराजकतावादी लोगों को यह उन्नति और यह बदलाव नहीं सुहा रहा। लिहाजा यह लोग लगातार देश में साम्प्रदायिक उन्माद और जातीय हिंसा को बढ़ावा देने की साजिशें कर रहे हैं। हालिया कुछ घटनाओं में इनकी साजिशों का पर्दाफाश भी हुआ है।

राष्ट्रवादी राजनीतिक दल के कार्यकर्ता के रूप में अराजक तत्वों को दें मुंहतोड़ जवाब
मुख्यमंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा है कि एक राष्ट्रवादी राजनीतिक दल के कार्यकर्ता के रूप में हमें अपने विकासपरक प्रयासों से इन अराजक तत्वों को मुंहतोड़ जवाब देना होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर कोरोना के अभूतपूर्व संकट के दौरान जिस तरह संकल्पित होकर आपने जरूरतमंदों की सेवा की वह देश-दुनिया के सामने मिसाल है। आपकी इस सेवा से आम लोगों में पार्टी और आपका सम्मान बढ़ा है। इसकी सराहना पूरी दुनिया कर रही है। जनसंपर्क के दौरान लोगों को केंद्र और प्रदेश सरकार ने जनहित में जो काम किए हैं उनके बारे में भी बताएं। अपनी बात लोगों तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया का अधिकतम प्रयोग करें। 

इस बार चुनाव में नहीं होंगी बड़ी सभाएं: योगी 
उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण इस बार का चुनाव बिल्कुल अलग तरह का होगा। बड़ी सभाएं नहीं होंगी। लिहाजा सारा फोकस 100 प्रतिशत बूथों के गठन और चार-पांच की टोलियां बनाकर घर-घर गहन जनसंपर्क करने पर होना चाहिए। केंद्र और प्रदेश सरकार ने जनहित के जो कार्य किए हैं, उन्हें जनता को बताना होगा। उज्ज्वला, सौभाग्य, आयुष्मान भारत, पीएम जनधन, पीएम किसान, आत्मनिर्भर भारत पैकेज, गरीब कल्याण पैकेज, पीएम स्वनिधि, चीनी मिलों का संचलन, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास, हर घर शौचालय, गन्ना मूल्य का रिकॉर्ड भुगतान जैसे प्रयासों ने देश और प्रदेश में समृद्धि की नई बयार लाई है।

सपा-बसपा की पहचान से हर कोई वाकिफ: CM
योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की पहचान से हर कोई वाकिफ है। एक अराजकता तो दूसरी भ्रष्टाचार का पर्याय है। कांग्रेस के पास कोई जमीन ही नहीं है। लिहाजा आपका किसी दल से कोई मुकाबला ही नहीं है। उपचुनाव वाली सभी सीटों पर भाजपा की जीत तय है। आपको रिकार्ड जीत के लिए प्रयास करना है। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि विपक्ष द्वारा फैलाए जा रहे कीचड़ की चिंता न करें। याद रखें कि कमल कीचड़ में ही खिलता है। आप सिर्फ और सिर्फ कमल को देखें प्रत्याशी को नहीं। हर घर तक पहुंचे और मतदान के दिन हर किसी का मतदान सुनिश्चत कराएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static