CAA का भ्रम मिटाने दोस्त कैफुल के घर पहुंचे CM योगी, तो दोस्त ने कर दी ये मांग

punjabkesari.in Sunday, Jan 05, 2020 - 04:55 PM (IST)

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार की सुबह गोरखपुर से संशोधित नागरिकता कानून पर घर-घर संपर्क अभियान की शुरुआत की। योगी पुराना गोरखपुर निवासी अपने दोस्त चौधरी कैफुलवारा से मिलने पहुंचे। योगी का चौधरी कैफुलवरा से कई साल पुराना रिश्ता रहा है। मुख्यमंत्री ने चौधरी कैफुलवारा को संशोधित नागरिकता कानून की जानकारी दी और इससे संबंधित पुस्तक उन्हें भेंट की।

इस दौरान चौधरी ने भी सीएम से अपने मन की बात कह दी। उन्होंने योगी से गोरखपुर में प्रदर्शन के दौरान हिंसा के आरोपियों को क्षमा देने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के दौरान जो लोग जेल गए हैं। उन्हें अब छोड़ दिया जाए। इनमें से कुछ नौजवान भी हैं। अगर उन्हें माफ़ नहीं किया गया तो फिर उनका भविष्य चौपट हो जाएगा।

गोरखनाथ मंदिर के ब्रह्मलीन महंत दिग्विजय नाथ के जमाने से चौधरी परिवार गोरखनाथ मंदिर के प्रति श्रद्धा रखता है। मुख्यमंत्री योगी जब आज उनसे मिलने उनके व्यावसायिक प्रतिष्ठान में पहुंचे तो चौधरी परिवार ने उनका फूल मालाओं के साथ स्वागत किया और उन्हें भगवा अंगवस्त्र भी भेंट किया। कैफुलवारा ने मुख्यमंत्री योगी को विश्वास दिलाया है कि वह सीएए को लेकर फैली भ्रांतियों को दूर करने के लिए सभी को जागरूक करेंगे।


 

Tamanna Bhardwaj