तब्लीगी जमात में शामिल यूपी के 157 लोगों की हो रही शिनाख्त, दौरा रद्द कर लखनऊ पहुंचे योगी

3/31/2020 1:19:55 PM

लखनऊ: राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी मरकज में मौजूद कुछ लोगों में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। इस धार्मिक समारोह में सैकड़ों लोग मौजूद थे। जिसमें 157 लोग अकेले उत्तर प्रदेश के शामिल थे जो प्रदेश के 19 जिलों के बताए जा रहे हैं। जैसे ही प्रदेश के इतने लोगों की समारोह में शामिल होने की पुष्टि हुई मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने 3 जिलों का दौरा बीच में ही छोड़कर लखनऊ आ गए। यहां सीएम आवास में मुख्यमंत्री ने डीजीपी और सीएस के साथ बैठक की। बैठक में जलसे में शामिल लोगों की पहचान के लिए चर्चा की गई। 

गाजियाबाद में संतोष मेडिकल कॉलेज
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गाजियाबाद, मेरठ और आगरा दौरे पर थे। सीएम ने गाजियाबाद में संतोष मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया जहां आइसुलेशन वार्ड बनाए गए हैं। इसके बाद उन्हें मेरठ जाना था लेकिन वह अचानक लखनऊ के लिए रवाना हो गये। 

दिल्ली के तबलीगी मरकज में शामिल हुए यूपी के 157 लोगों को संक्रमित होने की आशंका  
बता दें कि राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी मरकज में मौजूद कुछ लोगों में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। इस धार्मिक समारोह में सैकड़ों लोग मौजूद थे। जिसमें 157 लोग अकेले उत्तर प्रदेश के बताए जा रहे हैं। डीजीपी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के 19 जिलों के लोग शामिल थे। डीजीपी ने कहा है कि जो लोग समारोह में शामिल थे उन सभी का टेस्ट कराया जाएगा। बावजूद इसके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद इसे रोकने के लिए आगे आए हैं। योगी ने अपने 2 अन्य जिलों का दौरा रद्द कर मामले की कड़ी निगरानी कर रहे हैं। दरअसल अगर इनमें से किसी एक को भी संक्रमित पाया गया तो वायरस सभी को अपनी चपेट में ले लेगा। सभी अलग अलग जिले के होने के चलते वायरस प्रदेश के अन्य जिलों में भी पहुंच जाएगा जो किसी भी प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए गवारा नही है। 


Ajay kumar

Related News