CM योगी ने साक्षी प्रकरण का लिया संज्ञान-अधिकारियों और स्थानीय नेताओं से मांगी पूरी घटना की रिपोर्ट

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2019 - 01:23 PM (IST)

लखनऊ: बरेली के बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा के दलित युवक अजितेश से शादी प्रकरण में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री ने पूरी घटना की रिपोर्ट अधिकारियों और स्थानीय नेताओं से मांगी है। उन्होंने पूरे मामले के पीछे किसी राजनीतिक साजिस होने की संभावना जाहिर की है। बता दें कि इस मामले में एक विधायक का नाम सामने आ रहा है।

बता दें कि इससे पहले हाईकोर्ट में हुई सुनवाई में जज ने अजितेश और साक्षी की शादी को वैध करार देते हुए सुरक्षा देने का आदेश दिया। साथ ही साक्षी द्वारा पिता से जान को खतरा बताने पर विधायक राजेश मिश्रा को जज ने फटकार लगाई। 

उल्लेखनीय है कि, बरेली की बिथरी चैनपुर सीट से विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल की बेटी साक्षी ने दलित युवक अजितेश कुमार के साथ वैदिक हिंदू रीति-रिवाज से शादी करने का वीडियो बुधवार को वायरल किया। उसके बाद जारी एक अन्य वीडियो में उसने बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई कि उसे उसके पिता और विधायक राजेश मिश्रा, भाई विक्की और पिता के एक सहयोगी से जान का खतरा है। ऐसे में उसे और उसके पति को सुरक्षा दी जाए। इस मामले को लेकर आज हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। हाईकोर्ट ने साक्षी-अजितेश की शादी को वैध करार देते हुए सुरक्षा देने का आदेश दिया। 

साक्षी ने पिता पर लगाए गंभीर आरोप
साक्षी ने आरोप लगाया कि ये सभी लोग मिलकर उसकी और उसके पति की हत्या करना चाहते हैं। साक्षी ने बरेली के सांसद, विधायकों और मंत्रियों से अपील की है कि वह उसके पिता, भाई और पिता के सहयोगी की मदद न करें। साक्षी ने वायरल वीडियो के माध्यम से अपने पिता से कहा है कि उसे चैन से रहने दिया जाए और वह चैन से राजनीति करें। साक्षी ने यह भी धमकी दी है कि यदि उसकी और पति की हत्या की गई तो वह उन्हें भी फंसा देगी।

Ajay kumar