CM योगी का निर्देश- उन्नाव पीड़िता को सरकारी खर्च पर दी जाए हरसंभव चिकित्सा सुविधा

punjabkesari.in Thursday, Dec 05, 2019 - 01:37 PM (IST)

लखनऊः उन्नाव के बिहार थानाक्षेत्र में एक गैंगरेप पीड़िता को 5 लोगों ने जलाने की कथित तौर पर कोशिश की। पीड़िता को लखनऊ के श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया कि पीड़िता को सरकारी खर्च पर हरसंभव चिकित्सा सुविधा दी जाए।

मुख्यमंत्री योगी ने जिला प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों को निर्देशित किया कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर अदालत से सख्त से सख्त सजा दिलवाई जाए। बता दें कि, पुलिस ने बताया कि घटना के वक्‍त पीड़िता अपने मुकदमे की पैरवी में रायबरेली जाने के लिए ट्रेन पकड़ने बैसवारा स्‍टेशन जा रही थी तभी गौरा मोड़ बिहार मौरांवा मार्ग पर आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया।

पुलिस के अनुसार पीड़िता अधजली अवस्‍था में बिहार की ओर काफी दूर तक दौड़ कर आई। प्रत्‍यक्षदर्शियों ने जब उसे देखा तो पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़िता को पहले सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र भेजा, जहां से उसे जिला अस्‍पताल रेफर किया गया। बाद में जिला अस्‍पताल के डॉक्‍टरों ने उसकी स्थिति गंभीर देखते हुए लखनऊ के लिए रेफर कर दिया।

सिविल अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. आशुतोष दुबे ने बताया कि 'पीड़िता को 90% जली अवस्था में सुबह करीब 10:15 बजे अस्पताल लाया गया। उसे तुरंत बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया है, जहां डाक्टरों की एक टीम निरंतर उसकी निगरानी कर रही है। उसकी हालत बहुत ही गंभीर है। अभी कुछ भी कहना मुश्किल है।'

Deepika Rajput