बंदरों के आतंक से निपटने के लिए योगी ने दिया मथुरावासियों को अजीबो-गरीब सुझाव

punjabkesari.in Saturday, Sep 01, 2018 - 01:11 PM (IST)

मथुराः कान्हा की नगरी मथुरा में इन दिनों बंदरों का आतंक सिर चढ़कर बोल रहा है। बंदरों के बढ़ते आतंक से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरावासियों को अजीबो-गरीब सुझाव दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बंदरों पर अत्याचार करने की बजाय बजरंगबली की पूजा और हनुमान चालीसा का पाठ करो। इससे वह आपको कभी नुकसान नहीं पहुंचाएंगे। 

CM योगी ने शेयर किया एक किस्सा 
सीएम योगी ने एक किस्सा शेयर करते हुए बताया कि जब मैं गोरखपुर में काम कर रहा था तब एक बंदर मेरी गोद में आकर बैठ जाता था। एक दिन मैंने कर्मचारी को बोलकर उसे भंडारे से केला मंगाकर दिया। अगले दिन फिर उसी समय बंदर आया तो मैंने फिर फल दिया। यह उसका रोजाना का नियम बन गया। एक बार एक कार्यकर्ता ने यह देखकर गुस्से में कहा कि क्या महाराज ये आपने बंदर को क्यों गोद में बैठा रखा है। 

अगले दिन जब वह कार्यकर्ता आया तो बंदर ने उसकी धोती पकड़ ली और उसे काटने की कोशिश करने लगा। मैंने बंदर को डांटा तो वह पेड़ पर चढ़ गया। इस कहानी के माध्यम से सीएम ने समझाया कि वह बंदर पालतू नहीं था, जंगली था। इसलिए बंदरों को भगाने का काम मत करो। बंदर से प्रेम करोगे तो वह आपके लिए समस्या नहीं, बल्कि लाभदायक साबित होंगे।

बता दें कि, मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के पर्यटन विभाग की ओर से शुक्रवार शाम वृंदावन के अक्षय पात्र परिसर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने अए थे। इस दौरान कुछ स्थानीय नागरिकों ने उनसे मिलकर क्षेत्र में बंदरों से परेशान होने की शिकायत की। इस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें यह सुझाव दिया। 

Deepika Rajput