CM योगी ने प्रधानमंत्री से की मदद जारी रखने की गुजारिश

punjabkesari.in Wednesday, Aug 12, 2020 - 11:11 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कोविड-19 की आरटीपीसीआर जांच में इस्तेमाल होने वाली किट की व्यवस्था जारी रखने और ‘हाई फ्लो नेज़ल कैन्यूला' (एचएफएनसी) उपकरणों की खरीद में सहयोग की गुजारिश की। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए प्रधानमंत्री मोदी के साथ कोविड-19 के कारण उत्पन्न स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि इस वक्त केन्द्र सरकार आरटीपीसीआर जांच के लिए किट उपलब्ध करा रही है। यह व्यवस्था भविष्य में भी जारी रहे क्योंकि यह कोविड-19 के इलाज में उपयोगी है।

योगी ने केन्द्र सरकार से एचएफएनसी उपकरणों की खरीद में मदद का अनुरोध भी किया। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को प्रदेश में कोविड-19 के मामलों की संख्या बताते हुए यह भी जानकारी दी कि राज्य के हर जिले के सरकारी कार्यालयों में कोविड हेल्प डेस्क, एकीकृत कमान एवं नियंत्रण केंद्र स्थापित किये गये हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के अब तक 1,31,763 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 48,998 मरीज उपचाराधीन हैं। बाकी 80,589 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

योगी ने कहा कि आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करने की वजह से अगस्त में कोविड-19 के कारण मृत्यु दर 0.6 प्रतिशत रह गयी है। पिछले करीब 15 दिनों से रोजाना एक लाख से ज्यादा लोगों की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां शुरू हो चुकी हैं और राजस्व वसूली में वृद्धि हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static