CM योगी ने लोगों को किया आगाह, कहा- खत्म नहीं हुआ कोरोना संकट, बरतें सावधानी

punjabkesari.in Thursday, Jan 21, 2021 - 09:20 PM (IST)

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड-19 पर काबू पाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के परिणामस्वरूप प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है लेकिन यह अभी समाप्त नहीं हुआ है और पूरी सतकर्ता बरतने की जरुरत है। मुख्यमंत्री आज अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड-19 संक्रमण की दर में उल्लेखनीय गिरावट आई है, लेकिन संक्रमण अभी समाप्त नहीं हुआ है। इसलिए प्रत्येक स्तर पर पूरी सतकर्ता बरतना आवश्यक है।       

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए कृतसंकल्पित है। वर्तमान राज्य सरकार द्वारा शुरूआत से ही हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर को सुद्दढ़ करने के प्रभावी प्रयास किए जा रहे हैं। इन प्रयासों के बेहतर परिणाम मिले हैं। समस्त सरकारी अस्पतालों में गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हैं। आईसीयू, सुद्दढ़ टेस्टिंग व्यवस्था, वेन्टीलेटर सहित विभिन्न मेडिकल उपकरणों की पर्याप्त उपलब्धता ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित रखने में उपयोगी भूमिका निभाई है। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में टेस्टिंग कार्य के महत्वपूर्ण योगदान का उल्लेख करते हुए योगी ने कहा कि आगे भी कोरोना टेस्टिंग पर पूरा फोकस रखा जाए।

उन्होंने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग व सर्विलांस कार्य में लगातार सक्रियता बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड चिकित्सालयों में आवश्यक औषधियों, बैकअप सहित ऑक्सीजन एवं मेडिकल उपकरणों की पर्याप्त उपलब्धता बनाए रखी जाए। इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर को सक्रियता से संचालित किया जाए। जिलाधिकारियों तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारियों द्वारा नियमित रूप से प्रत्येक दिन सुबह कोविड चिकित्सालय में तथा शाम को इन्टीगे्रटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में बैठक आहूत कर जनपद में संक्रमण की स्थिति पर नजर रखी जाए। उन्होंने कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में आमजन को निरन्तर जागरूक किए जाने के निर्देश भी दिए।       

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static