लखनऊ की रामलीला देखने पहुंचे CM योगी, मंचन के दौरान थामा तीर-कमान

punjabkesari.in Sunday, Sep 24, 2017 - 10:12 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ की एेतिहासिक रामलीला देखने एेशबाग पहुंचे। जहां उनके साथ इस अवसर पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और कई अन्य नेता भी मौजूद रहे। उन्होंने रामलीला के मंचन के दौरान तीर-कमान भी थामा। काफी समय तक सीएम ने रामलीला देखी। 

रामोत्सव-2017 पर सीएम योगी ने भगवान राम, सीता और लक्ष्मण की आरती की। रामलीला समिति की ओर से सीएम को अंगवस्त्र, रामचरितमानस की प्रति, गदा, धनुष और प्रतीक चिन्ह भेंट किया गया। सीएम ने कहा कि देश में रामलीलाओं के माध्यम से राष्ट्रीय चेतना का संचार हुआ। इसका पूरा श्रेय रामचरितमानस की रचना करने वाले गोस्वामी तुलसीदास को है।

इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि रामलीला जनमानस की श्रीराम में सनातन आस्था का प्रतीक है। रामलीला महर्षि वाल्मीकि और गोस्वामी तुलसीदास के प्रति आभार प्रकट करने का अवसर भी है। उन्होंने कहा कि यहां आयोजित होने वाली रामलीला प्रदेश की प्राचीनतम रामलीलाओं में से एक है। इसको बढ़ावा दिए जाने की आवश्यकता है। प्रदेश का संस्कृति विभाग इसके विकास के लिए पूरा सहयोग करेगा।

उन्होंने कहा कि प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि वे देशवासियों को आतंकवाद, भ्रष्टाचार, नक्सलवाद जैसे राक्षसों से मुकाबला करने की शक्ति प्रदान करें। कार्यक्रम को ड‍िप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर अन्य नेता, शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी, रामलीला समिति के पदाधिकारी और बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।