बलिया दौरे पर पहुंचे सीएम योगी ने की पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की प्रतिमा का म, जिले को दी 75 करोड़  से अधिक की सौगात

punjabkesari.in Sunday, Nov 06, 2022 - 03:06 PM (IST)

बलिया( मुकेश मिश्रा) : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज जिले के दौरे पर आए थे। मुख्यमंत्री जिले में करीब 2.30 घण्टे तक रहे. इस दौरान उन्होंने चंद्रशेखर उद्यान में देश के पूर्व प्रधानमंत्री के आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुलिस परेड ग्राउंड पहुंचे और वहां पर जिले को 75 करोड़ की लागत से नवनिर्मित 46 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

बलिया अपने बागी स्वभाव के लिए जाना जाता है
जिले के दौरे पर आए सीएम योगी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर का पूरा देश प्रशंसा करता है। भारतीय राजनीति में लोग उनके बागी स्वभाव व कठोर निर्णय लेने की क्षमता का लोहा मानते है। पूर्व प्रधानमंत्री खुद में एक विचारधारा थे। सभी दल के लोग दलगत राजनीति से ऊपर उठकर उनका सम्मान करते है। वही उन्होंने जिले को लेकर कहा कि बलिया अपने बागी स्वभाव के लिए जाना जाता है। यह हजारों वर्षो की विरासत है। लेकिन अब वक्त आ गया है कि जिले को एक नई पहचान दी जाए। इसके लिए आज यहां पर एक नए कार्य का शुभारंभ हुआ है। बलिया में  किसान ताजी सब्जी का उत्पादन करेंगे और वो सब्जी दुनिया के बाजारों में बिकने के लिए जाएगी। यहां मैंने आज एक ट्रक को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया है। भारत सरकार के मंत्रालय के द्वारा इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाया जाएगा ताकी यहां की ताजी सब्जियां अंतरराष्ट्रीय बाजार में पहुंचे। यहां के किसानों के पास  हरी सब्जियों की पैदावार के लिए अपार संभावनाएं हैं। जिसे निर्यात करने पर किसानों को अच्छा फायदा के साथ रोजगार भी मिलेगा। इसके साथ ही किसानों को रोजगार के लिए कहीं और जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

मेडिकल कॉलेज का स्थापना जल्द
बलिया के विकास के बारे में बात करते हुए सीएम ने बताया कि उन्होंने जिला प्रशासन को आदेश दिया है कि मेडिकल कॉलेज के लिए  जमीन समय से उपलब्ध कराए ताकि उसको जल्द से जल्द पूरा किया जाए। बलिया यूपी का अंतिम जिला है। यहां पर सरयू और गंगा नदी है। जल्द ही गंगा नदी के माध्यम से निर्यात होगा।हल्दीया से बलिया होते हुए वाराणसी और अन्य जनपदों में यहां से हरी सब्जियां जाएगी। जिससे किसानों को काफी फायदा होगा। वही निराश्रित महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मुख्यमंत्री ने 750 महिलाओं को टूल किट का वितरण किया। गरीबों, किसानों व मजदूरों के लिए उनकी सरकार मजबूती के साथ कार्य कर रही है।

सभी जनप्रतिनिधि रहे मौजूद
मुख्यमंत्री के बलिया दौरे के दौरान जिले के लगभग सभी जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह, अल्पसंख्यक विभाग के राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी, राज्यसभा सांसद नीरज शेखर, भाजपा जिलाध्यक्ष के साथ लगभग सभी विधायक मौजूद रहे।




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static