चुनाव प्रचार करने रामपुर पहुंचे CM योगी ने आजम खां को दी सलाह, कहा- अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2022 - 06:58 PM (IST)

रामपुर (रवि शंकर) : शुक्रवार को रामपुर में भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यकर्ताओं ने जोर शोर से स्वागत किया। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता को संबोधित करते हुए रामपुर में हो रहे बार-बार उपचुनाव पर व्यंग करते हुए कहा कि देश के अंदर सबसे अधिक चुनाव और उपचुनाव होने का रिकॉर्ड  निकाला जाए तो रामपुर उसमें एक है। जिले में बार-बार उपचुनाव होने विकास कार्य बाधित होते है। मैं आवाहन करूंगा बार-बार उपचुनाव से मुक्ति पाईये रामपुर को विकास के पथ पर आगे बढ़ाएं। इसी के साथ उन्होंने आजम खां को सलाह देते हुए कहा कि वह अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

आजम खां पर साधा निशाना
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर उन्होंने अपनी सरकार में मंत्री रहते हुए संवेदनशीलता दिखाई होती ईमानदारी से विकास में रुचि ली होती यहां के प्रतिष्ठानों पर कब्जा करने के बजाय प्रतिष्ठानों का संरक्षण किया होता और अपनी जुबान को भी नियंत्रित किए होते तो मुझे लगता है अपने कारनामों के लिए जनता के सामने माफी मांगते हो सकता है जनता जनार्दन उन पर रहम करती। अंत में उन्होंने कहा जिनकी आदत गलत हो चुकी होती है उनको सुधारने में बहुत समय लगता है और वक्त सब को सुधार देता है।  

भर्ती के समय चाचा भतीजा वसूली करते थे
योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज उत्तर प्रदेश दंगा मुक्त और कर्फ्यू मुक्त हुआ तो प्रदेश में निवेश आना प्रारंभ हुआ है। प्रदेश में रोजगार प्रारंभ हुआ लोगों के जीवन में परिवर्तन आया। आज इंफ्रास्ट्रक्चर के बड़े-बड़े कार्य हो रहे हैं। सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए योगी आदित्यनाथ ने सपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि हमारी सरकार ने 5 लाख नौजवान को नौकरी दी। समाजवादी पार्टी की सरकार की तरह नहीं हुआ कि भर्ती आई नहीं और दोनों चाचा-भतीजा वसूली के लिए निकल जाएं। उन्होंने कहा अगर हमारी सरकार में कोई नौजवानों के साथ कोई खिलवाड़ करता है तो खिलवाड़ करने वाले के लिए केवल जेल होती है। पूरी वसूली भी होती है। किसी गरीब के हक पर कोई डकैती डालेगा सरकार सख्ती के साथ कार्रवाई करेगी।

उत्तर प्रदेश दंगा मुक्त भी हुआ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश दंगा मुक्त हुआ है। दंगों में अगर एक पक्ष का घर जलता था तो दूसरे पक्ष का भी जलता था। एक का नुकसान होता था तो दूसरे का भी नुकसान होता था। हम लोगों ने कहा कि प्रदेश को दंगा मुक्त करना है। कर्फ्यू मुक्त करना है। यूपी दंगा मुक्त और कर्फ्यू मुक्त हुआ तो प्रदेश में निवेश आना प्रारंभ हुआ। प्रदेश में रोजगार मिलना प्रारंभ हुआ लोगों के जीवन में परिवर्तन आया आज इंफ्रास्ट्रक्चर के बड़े-बड़े कार्य हो रहे हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे प्रधानमंत्री जी ने राष्ट्र को समर्पित कर दिया बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे राष्ट्र को समर्पित हो गया है। देश के सबसे बड़े एक्सप्रेसवे का काम भी उत्तर प्रदेश सरकार कर रही है।  6-6 एक्सप्रेसवे वर्तमान में प्रदेश में बन रहे हैं। एयर कनेक्टिविटी बेहतर हुई है। सरकार ने हर एक व्यक्ति के जीवन में परिवर्तन लाने का काम किया है। 5 लाख नौजवान को नौकरी मिली है।

रामपुर को बर्बाद करने की कोशिश की गई
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह तो तय है कि उत्तर प्रदेश में सरकार बीजेपी की ही रहनी है। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ही रहेंगे। आपने सांसद बनाकर भेजा एक मैसेज गया कि रामपुर विकास के साथ जुड़ना चाहता है। विधायक जिता करके भेजेंगे तो एक और मैसेज होगा रामपुर अवसरवादी हाथों के चिरागों का खिलौना नहीं बनेगा। जो लोग 200 वर्ष पुराने मदरसों बंद करके अपनी जागीर बनाने का काम करते थे। जो यहां के ऐतिहासिक पांडुलिपियों को जबरन चोरी करवा करके उनको नष्ट करना चाहते थे। ये सारी धरोहर रामपुर की थी।

लोकतंत्र में केवल जनता ही मालिक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्कूल बच्चों के पढ़ने के लिए होता है। मदरसे तालीम देने के माध्यम होते हैं । 200 वर्ष पुरानी पांडुलिपि आने वाले कई पीढ़ियों के लिए धरोहर की तरह होती है। कुछ लोगों ने उसे अपनी बपौती बनाकर के नष्ट करने का प्रयास किया। उसे खुर्द बुर्द करने का प्रयास किया। हमारी सरकार ने कहा कि उन पांडुलिपियों की क्या गलती है जो धरोहर की चीज है। इसको सुरक्षित किया जाना चाहिए। हमारी सरकार उन्हें संरक्षित करने का कार्य कर रही है। हमारी सरकार ने यही कहा की सिटी मांटेसरी स्कूल पर किसी का कब्जा नहीं होगा। यहां का इंटर कॉलेज पर किसी को कब्जा नहीं करने देंगे। सरकारी पैसे से गेस्ट हाउस बना है उस गेस्ट हाउस का प्रयोग सरकारी कार्य के लिए ही होगा। उसको कोई व्यक्तिगत बपौती नहीं बना सकता। लोकतंत्र में केवल जनता ही मालिक होती है बाकी कोई मालिक नहीं होता है। जनता ही जनार्दन होती है।

व्यक्ति के कारनामे उसको उसके कार्यों की सजा देती है
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच से जनता को संबोधित करते हुए कहा भाइयों बहनों मुझे आज आप सबके सामने बताने में कोई संकोच नहीं के जो समाजवादी पार्टी के नेता लगातार आपके बीच में आकर के कह रहे हैं कि उनके साथ अन्याय हुआ है। मुझे लगता है इससे ज्यादा गुमराह करने वाला दूसरा व्यक्ति कोई हो ही नहीं सकता है। व्यक्ति के कारनामे उसको उसके कार्यों की सजा देती है। जिसने जो किया होगा वह फल भी भोगेगा। मामले न्यायालय में है मेरिट के आधार पर न्यायालय निर्णय ले रहा है तो उसमें सरकार और पार्टी को दोषारोपण करने का कोई मकसद नहीं होता है।

Content Editor

Prashant Tiwari