आज किसान सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे CM योगी, 111 विकास परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास

punjabkesari.in Thursday, Dec 17, 2020 - 09:07 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गुरूवार को बरेली में किसान सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे और विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री बरेली जिले की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। लोकार्पण व शिलान्यास की जाने वाली 111 विभिन्न विकास परियोजनाओं की कुल लागत 981.62 करोड़ रुपए है।    

981.62 करोड़ रुपए है 111 विभिन्न विकास परियोजनाओं की कुल लागत
उन्होंने बताया कि बरेली में 461.87 करोड़ रुपए की 60 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा 519.75 करोड़ रुपए लागत की 51 परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा। सीएम योगी नोएडा इण्टरनेशनल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट, जेवर के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक करेंगे। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव नागरिक उड्डयन एसपी गोयल तथा निदेशक नागरिक उड्डयन सुरेन्द्र सिंह समेत वाईआईएपीएल के सीईओ क्रिस्टोफ शेनेल्मेन, वाईआईएपीएल की सीओओ किरण जैन,वाईआईएपीएल के सुनील जोशी तथा यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह भी उपस्थित रहेंगे।       

प्रवक्ता ने बताया कि नोएडा इण्टरनेशनल एयरपोर्ट, जेवर की स्थापना से उत्तर प्रदेश में औद्योगिक अवस्थापना का संरचनात्मक विकास होगा, जिससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। विनिर्माण एवं निर्यात को प्रोत्साहन मिलने के साथ-साथ हवाई यातायात सुगम होगा। इससे पर्यटन के क्षेत्र को भी उललेखनीय बढ़ावा मिलेगा।

Moulshree Tripathi