आज Ayodhya दौरे पर रहेंगे CM Yogi; 1 हजार करोड़ से ज्यादा की 83 विकास परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 08:22 AM (IST)

Ayodhya News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या के मिल्कीपुर क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी गुरुवार को एक बार फिर रामनगरी दौरे पर रहेंगे। यहां पर आने के बाद योगी अयोध्या वासियों को एक बड़ी सौगात देंगे और एक हजार करोड़ से भी अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। वहीं, सीएम स्थानीय जनप्रतिनिधियों संग बैठक भी करेंगे। सीएम के आगमन को लेकर सभी तैयारियां कर ली गई है।

एक बजे तक मिल्कीपुर में रहेंगे योगी
जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी 10:40 पर मिल्कीपुर के विद्या मंदिर इंटर कॉलेज पहुंचेंगे। एक बजे तक मिल्कीपुर में ही रहेंगे।  मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव की कमान संभाले सीएम योगी तीन महीने के अंदर दूसरी बार जिले को विकास का तोहफा देंगे। सीएम योगी अयोध्या में एक हजार चार करोड़ 74 लाख 63 हजार की कुल 83 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इनमें विधानसभा मिल्कीपुर की कुल 40 परियोजनाएं हैं, जिनकी कुल लागत 4975.06 लाख है। जिले में 8283.43 लाख की 37 परियोजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा। लोकार्पित परियोजनाओं के अन्तर्गत नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति की 21, लोक निर्माण विभाग की 15, व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास-उद्यमशीलता की दो एवं समाज कल्याण विभाग की एक परियोजना सम्मिलित है। विधानसभा मिल्कीपुर में सात परियोजनाओं का लोकार्पण किया जाना है। लोकार्पित परियोजनाओं के अन्तर्गत नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति की 5 एवं लोक निर्माण विभाग की दो परियोजनाएं सम्मिलित हैं।

सीएम इन परियोजनाओं की भी देंगे सौगात
बता दें कि रामनगरी में 92191.20 लाख की 46 परियोजनाओं का शिलान्यास मुख्यमंत्री के हाथों होगा। लोक निर्माण विभाग की 34, नगर विकास विभाग की दो, आवास एवं शहरी नियोजन विभाग की दो. चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की दो. चिकित्सा शिक्षा विभाग, पर्यटन विभाग, उच्च शिक्षा विभाग स्टाम्प एवं रजिस्ट्रेशन विभाग, व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास, उद्यमशीलता एवं युवा कल्याण विभाग की एक-एक परियोजनायें सम्मिलित हैं। विधानसभा मिल्कीपुर में 3456 लाख की 33 परियोजनाओं का शिलान्यास किया जा रहा है। शिलान्यास की जाने वाली परियोजनाओं के अन्तर्गत लोक निर्माण विभाग की 30। चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, स्टाम्प एवं रजिस्ट्रेशन विभाग एवं युवा कल्याण विभाग की एक-एक परियोजनाएं सम्मिलित हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static