आज हरियाणा दौरे पर रहेंगे सीएम योगी, शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 09:04 AM (IST)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज हरियाणा दौरे पर रहेंगे। सीएम योगी आज सुबह 9ः30 बजे हरियाणा के लिए रवाना होंगे। योगी यहां पर हरियाणा सरकार के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे। दरअसल, आज नायब सिंह सैनी सीएम पद की शपथ लेंगे। उन्हीं के शपथ ग्रहण समारोह में योगी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री के साथ-साथ इस समारोह में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल होंगे।

दूसरी बार हरियाणा के सीएम बनेंगे नायब सैनी
हरियाणा में नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 12.30 बजे आयोजित होगा। दशहरा ग्राउंड पंचकूला के शालीमार ग्राउंड में नायब सिंह सैनी दूसरी बार सीएम के रूप में शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी शासित राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सीएम और डिप्टी सीएम भी शिरकत करेंगे। समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत यूपी के दोनों डिप्टी सीएम और बीजेपी शासित राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के सीएम और डिप्टी सीएम शामिल होंगे। इसको लेकर सुरक्ष का पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

14 मंत्री बनाने का है प्रावधान 
बता दें कि हरियाणा में भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में सर्वसम्मति से चुने जाने के बाद नायब सिंह सैनी गुरुवार को चंडीगढ़ में हरियाणा के 20वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। भाजपा विधायक कृष्ण कुमार बेदी ने सैनी के नाम का प्रस्ताव रखा और पार्टी के वरिष्ठ नेता अनिल विज ने इसका समर्थन किया। दरअसल, हरियाणा में सीएम सहित कुल 14 मंत्री बनाने का प्रावधान है। हालांकि, चर्चा है कि नायब सैनी 10 ही मंत्रियों के साथ शपथ ले सकते हैं।

यह भी पढ़ेँः भाजपा सरकार में यूपी की स्वास्थ्य सेवाएं ध्वस्त हो गई हैं: अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं ध्वस्त हो गई हैं और पिछले एक महीने में लखनऊ में ही एक हजार से ज्यादा लोग डेंगू के शिकार हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में मरीज़ों की भीड़ है। उन्हें ठीक से दवा इलाज नहीं मिल रहा है। राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में डेंगू मलेरिया और अन्य संक्रामक बीमारियां फैली हुई हैं। लखनऊ में कई दर्जन लोग हर दिन डेंगू की चपेट में आ रहे हैं। लखनऊ में मंगलवार को ही डेंगू के 61 मरीज पाए गए। इसी तरह से मलेरिया और अन्य संक्रामक बीमारियों से बड़ी संख्या में लोग बीमार और पीड़ित हैं। 

​​​​​​​

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static