18 अक्टूबर को अयोध्या में छोटी दीवाली मनाएंगे CM योगी, होंगे भव्य कार्यक्रम

punjabkesari.in Friday, Sep 29, 2017 - 12:05 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ छोटी दिवाली अयोध्या में मनाने वाले हैं। सीएम के साथ राज्यपाल राम नाईक सहित यूपी सरकार की पूरी कैबिनेट भगवान राम की नगरी अयोध्या में उपस्थित होंगी। बता दें कि हिंदू धर्म के मुताबिक रावण का वध करके जब भगवान श्रीराम अयोध्या लौटे थे तो भव्य दिवाली मनाई गई थी। जिस कारण उम्मीद जताई जा रही है कि कलयुग में भी इस बार अयोध्या में वैसी ही रीत योगी सरकार दोहरा रही है।

जानकारी के अनुसार अयोध्या में योगी सरकार ने 18 अक्टूबर को भव्य कार्यक्रम मनाने की योजना बनाई है। योगी आदित्यनाथ सरयू नदी की आरती करेंगे और साथ-साथ रामलला के दर्शन भी करेंगे। पार्टी प्रवक्ता चंद्रमोहन के मुताबिक मुख्यमंत्री जी का यह कार्यक्रम सोच समझकर बनाया गया और ऐसा पहली बार है जब कोई मुख्यमंत्री छोटी दीवाली राम लला की नगरी में मना रहा है।

इस दिन योगी आदित्यनाथ अयोध्या नगरी पर्यटन के कई प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। पर्यटन व सूचना विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि अयोध्या में प्रस्तावित कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश में अब धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने का प्रयास किया जा रहा है। योगी आदित्यनाथ के इस दौरे के लिए भव्य आयोजनों की तैयारी की जा रही है।